इस बार हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों में सादगी से मनायी जा रही है दुर्गा पूजा

कोलकाता : कोरोना काल के कारण इस बार हाई कोर्ट ने सख्ती से आदेश दिया है कि दुर्गा पूजा में कोरोना को लेकर किसी तरह की ​ढिलाई ना बरती जाए। पूजा पंडालाें में भीड़ ना जुटे, इसके लिए पंडालों के अंदर दर्शनार्थियों के जाने की भी मनाही कर दी गयी है। ऐसे में इस बार हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में भी सादगी से दुर्गा पूजा मनायी जाएगी। हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों ने दुर्गा पूजा का बजट भी इस बार काफी कम किया है। इसके अलावा विभिन्न पूजा कमेटियों की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गयी है।
क्या कहना है हाउसिंग कॉम्प्लेक्स एसोसिएशनों का
साउथ सिटी अपार्टमेंट्स ओनर्स एसोसिएशन के सचिव मनोज गुप्ता ने बताया कि इस बार हमारे यहां काफी लो प्रोफाइल दुर्गा पूजा होगी। पहले जहां पूरी तरह सजा-धजा कर, खाने के स्टॉल लगाकर व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दुर्गा पूजा मनायी जाती थी, वहीं इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा। केवल ओपन एयर पंडाल ही बनाये गये हैं। इसके अलावा सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी ऑनलाइन किये जाएंगे। आरती भी ऑनलाइन दिखायी जाएगी ताकि लोग घरों में बैठकर ही दर्शन कर सके। पहले 4 दिनों तक लगातार परफार्मेंस होते थे, लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा। पहले जहां 35-40 लाख रुपये का बजट होता था, वहीं इस बार अब 5 लाख रुपये का ही बजट है। इसी तरह लरिका टॉली कॉम्प्लेक्स एसोसिएशन, टॉलीगंज के प्रेसिडेंट डॉ. हबीब ने कहा कि कई कॉम्प्लेक्स में इस बार पूजा नहीं हो रही है, लेकिन लोग घरों से बाहर ना निकले, इसके लिए हम काफी लो प्रोफाइल मेंटेन करते हुए पूजा करेंगे।

श्रेष्ठ मूर्ति, श्रेष्ठ पंडाल और श्रेष्ठ पूजा के बजाय श्रेष्ठ कोविड सुरक्षा पूजा का उपहार

कुछ इस तरह की है गाइडलाइन
  • श्रेष्ठ मूर्ति, श्रेष्ठ पंडाल और श्रेष्ठ पूजा के बजाय श्रेष्ठ कोविड सुरक्षा पूजा का उपहार
  • तीन ओर से पंडाल खुले रखे गये हैं
  • बगैर मास्क के एंट्री नहीं
  • पंडालों में पर्याप्त जगह होनी चाहिए और एंट्री प्वाइंट्स पर हैंड सैनिटाइजर रहेगा
शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : बार्सीलोना ने मेस्सी को दिया विश्राम

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोनेल मेस्सी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलीपे आगे पढ़ें »

ऊपर