कोलकाता का ये पुलिस स्टेशन ही बन गया है कंटेनमेंट जोन!

भवानीपुर थाना ही बन गया कंटेनमेंट जोन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : किसी के घर में चोरी हो जाए, कहीं कोई हत्या हो जाए, यहां तक कि कोई पारिवारिक मसला सुलझाने के लिए भी लोग पुलिस थाने में जाते हैं, लेकिन थाना ही अगर कंटेनमेंट जोन बन जाए तो फिर लोग कहां जाएंगे ? ऐसा लगता है कि इस बार कोविड सबको अपनी चपेट में ले रहा है। इस बार कोविड की चपेट में आने से खुद भवानीपुर थाना भी नहीं बच पाया और पूरा थाना ही कंटेनमेंट जोन बन गया है। बुधवार को भवानीपुर थाने के सामने ही बैरिकेडिंग कर दी गयी और लोगों को अंदर भी जाने नहीं दिया जा रहा है। बाहर से ही शिकायतें दर्ज की जा रही हैं। कोलकाता पुलिस में भी कोविड काफी तेजी से फैल चुका है और अब तक सैकड़ों पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में यह समय पुलिस कर्मियों के लिए भी काफी मुश्किल भरा हो गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भवानीपुर थाने के 20 से अधिक पुलिस कर्मी अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में आगे किसी तरह का जोखिम ना लेते हुए थाने को ही कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया और बैरिकेडिंग भी कर दी गयी है। जो भी व्यक्ति थाने में कोई शिकायत लेकर आ रहा था तो बाहर ही उसे रोक दिया जा रहा था। बाहर से ही लोगों की शिकायत दर्ज की जा रही थी। थाने के पास ही कुछ कुर्सियां रख दी गयी थीं। किसी का कुछ दस्तावेज संबंधी कार्य होने पर उन्हें बाहर ही इंतजार करने के लिए कहा जा रहा है। थाने में आये एक व्यक्ति राजू मण्डल ने कहा, मेरी भांजी की अस्पताल में मौत हो गयी। उससे संबंधित दस्तावेजों के कार्य से थाने में आया, आने पर पता चला कि थाना ही कंटेनमेंट जोन बन गया है। इस कारण बाहर ही इंतजार कर रहा हूं। इसी तरह एक महिला भी यहां अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी। अन्य लोगों की शिकायतें भी बाहर से ही ली जा रही थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हमसे नहीं, मीडिया से सजा का कारण जानना चाहते हैं : सुकांत मजूमदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा से सस्पेंड होने के बाद मंगलवार काे ‘विक्षुब्ध’ जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन किया। इसमें उन्होंने अनुशासन तोड़ने आगे पढ़ें »

ऊपर