ये केवल शुरुआत, आगे लड़ाई बाकी है : सायरा शाह हलीम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बालीगंज से माकपा उम्मीदवार सायरा शाह हलीम ने उपचुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये वाममोर्चा के वोटों की वापसी है। गत विधानसभा चुनाव में 6% वोटों की तुलना में इस बार हमें 30% वोट मिले हैं। ऐसे में वाममोर्चा तेजी से तृणमूल के सामने उभरता आया है। वाममोर्चा के लिए राज्य मशीनरी के खिलाफ लड़ना किसी चैलेंज से कम नहीं था, लेकिन हमने सभी बाधाओं के बावजूद कड़ा मुकाबला किया। मेरे 7 चुनाव प्रचार रद्द कर दिये गये थे जबकि हमने पहले अनुमति मांगी थी। इन सबके बावजूद हमने पूरी मजबूती से तृणमूल का सामना किया। हमने बस्ती इलाकों में जाकर लोगों से मुलाकात की, उनकी समस्याएं समझी जो मेरे लिए काफी अलग अनुभव था। मेरे और वाममोर्चा कार्यकर्ताओं के लिए ये हमारी नैतिक जीत है जो सभी तरह की सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ रहे हैं। वहीं रमजान के महीने में कड़ी धूप के बावजूद मतदान करने वाले लोगों के प्रति मैं आभारी हूं। ये केवल शुरुआत है, आगे बहुत लड़ाई बाकी है।
माे. सलीम ने भी जताया आभार
इधर, माकपा के प्रदेश सचिव मो. सलीम ने भी बालीगंज के मतदाताओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कड़ी धूप, रमजान का महीना, प्रचार में बाधा समेत अन्य कई बाधाओं के बावजूद लोगों ने जिस प्रकार मतदान में भाग लिया, इससे मैं आभारी हूं। हमारी कुछ कमजोरियां थीं, हमारा राज्य सम्मेलन व सर्वभारतीय सम्मेलन भी था जिस कारण नेतृत्व का बड़ा हिस्सा इन कार्यक्रमों में व्यस्त था। हालांकि इसके बावजूद जिन्होंने वाममोर्चा के साथ खड़े होकर लड़ाई की, उन सभी का मैं तहे दिल से आभारी हूं। उन्होंने कहा कि जो भाजपा में थे, वे ही तृणमूल में हैं। भाजपा ने तृणमूल का नकल विरोध किया था जबकि हमने असली लड़ाई की। चुनाव हुआ नहीं, करवाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर