बंगाल में दिन भर चर्चा यही, किसकी बनेगी सरकार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गत गुरुवार को आठवें चरण के साथ पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव संपन्न हुए। चुनाव संपन्न होने के साथ – साथ ही राजनीतिक पार्टियों की धड़कनें भी तेज हो गयी हैं। हर उम्मीदवार अपनी जीत की बात कर रहा है। पश्चिम बंगाल में अब पूरे दिन यही चर्चा है कि अगली सरकार किसकी बनेगी। चाय की दुकान हो या फिर पान की, इसकी चर्चा दिन भर रही कि पश्चिम बंगाल में किसकी सरकार बनेगी। बात करें बड़ाबाजार की तो यहां बारिश होगी या नहीं, इस पर भी बाजी लग जाती है। इसे सट्टा कहे, जुआ कहे या कुछ और, लेकिन बड़ाबाजार की बात ही कुछ ऐसी है। यहां हर चीज पर बाजी लगती है और अब चुनाव के नतीजों को लेकर भी इसी तरह बाजियां लग रही हैं।
एग्जिट पोल भी बंटे हुए आये नजर
इस बार के ए​ग्जिट पोल भी बंटे हुए नजर आ रहे हैं। गत गुरुवार की शाम सभी टीवी चैनलों ने बंगाल चुनाव के एग्जिट पोल दिखाये, लेकिन किसी ने तृणमूल को बढ़त मिलते हुए दिखाया तो किसी ने भाजपा को। ऐसे में इन एग्जिट पोल के बाद अब लोगों की जुबां पर एक ही चर्चा है कि सत्ता में कौन आयेगा।
बीजेपी और तृणमूल में है कांटे की टक्कर
व्यवसायी हों या आम लोग, बीजेपी और तृणमूल में कांटे की टक्कर मानी जा रही है। कोई भाजपा को बढ़त दे रहा है तो कोई तृणमूल को। किसी का कहना है कि राज्य में इस बार जबरदस्त ध्रुवीकरण हुआ है जिसका फायदा भाजपा को मिलेगा। वहीं कई लोगों का दावा है ​कि तीसरी बार ममता बनर्जी वापसी करेंगी।
पार्टियों ने भी ठोंके जीत के दावे
ना केवल लोग आपस में चर्चा कर रहे हैं बल्कि राजनीतिक पार्टियों के नेता भी अपनी – अपनी जीत के दावे ठोंक रहे हैं। एक तरफ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि 2 मई को उनकी सरकार बन रही है, वहीं दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जीत का दावा ठोंक चुकी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर