संभावित कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राज्य ने की तैयारी

  • सरकार बच्चों के लिए बेड की व्यवस्था कर रही है
  • मां को भी रहना होगा अलर्ट
  • कोविड के मामले 32 % से घटकर 4 % पर आया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि संभावित तीसरी लहर को लेकर कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है। जैसा कि तीसरी लहर में बच्चे को लेकर अलग अलग बातें कही जा रही है। इसके मद्देनजर सरकार बच्चों के लिए व्यवस्था कर रही है। बेड की व्यवस्था की जा रही है। मां को अलर्ट रहना होगा क्योंकि मां ठीक रहेगी तो बच्चे भी ठीक रहेंगे। सीएम ने कहा कि क्या होगा यह कहना हमलोगों के लिए मुश्किल है। बता दें कि राज्य सरकार तीसरी संभावित लहर से निपटने की तैयारियों के मद्देनजर अस्पतालों में महिलाओं के लिए और बेड आवंटित करने की योजना बना रही है। स्वास्थ्य सेवा के निदेशकअजय चक्रवर्ती ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों और निजी अस्पतालों में 26,000 कोविड-19 बेड में लिंग अनुपात को बदलने की योजना बनायी जा रही है। महामारी की तीसरी लहर के दौरान बच्चों के लिए बेड की मांग में संभावित बढ़ोतरी से निपटने के लिए यह योजना तैयार की गयी है।
कोलकाता में संक्रमण की संख्या घटी है
सीएम ने कहा कि बंगाल में कोरोना के मामलों में कमी आयी है। आठ दफा चुनाव के दौरान 32 % मामले थे जो अभी घटकर 4 % पर आ गया है। कोलकाता में भी संक्रमण में कमी आयी है। हालांकि उत्तर 24 परगना, हावड़ा में काेविड के मामले कुछ ज्यादा है। बाकी जिलों में मामले कम हैं। सीएम ने कहा कि अभी तक 2 करोड़ वैक्सीन दिया जा चुका है। 21 तारीख से 17 लाख वैक्सीन दी जायेगी।
यूपी से शव बहकर आ रहे हैं
सीएम ने एक बार फिर कहा कि मालदह में कई डेड बॉडीज मिली हैं, जोकि दूसरे राज्यों से बहकर आयी हैं। सीएम ने दावा किया कि यूपी से शव बहकर आयी है। इन शवों को हमने सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार करवाया है।
डीवीसी ने पानी छोड़ा
26 जून को भारी बारिश व भारी ज्वार की संभावना है। इसे लेकर सीएम ने चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि डीवीसी ने कुछ जगहों पर पानी छोड़ दिया है। झारखंड, बिहार में बारिश होने से बंगाल में पानी आ जाता है। प्रशासन नजर बनाये हुए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद बोलीं ममता…

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 5 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं। मंगलवार को करीब 4 बजे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आगे पढ़ें »

ऊपर