जू में ही था ‘हर्षिनी’, शहर भर में मच गयी हलचल

सन्मार्ग संवाददाता
झाड़ग्राम : झाड़ग्राम के ‘मिनी जू’ से गुरुवार की शाम ‘हर्षिनी’ नाम का एक तेंदुआ लापता हो गया था। इस कारण पूरे झाड़ग्राम शहर और आस-पास के इलाके में हलचल मच गयी थी। हालांकि लापता होने के लगभग 17 घण्टे के बाद ही तेंदुए का पता चल गया। पता चला कि चिड़ियाखाना के अंदर ही तेंदुआ छुपा हुआ था। इसके बाद घण्टे भर की कोशिश में उसे पिंजड़े में बंद किया गया। झाड़ग्राम मिनी जू के 2 तेंदुओं में से एक गत गुरुवार की शाम लगभग 5.30 बजे से ही भाग गया था। राज्य के प्रधान वनपाल (वन्य जीव) देबल राय ने गुरुवार को कहा, ‘तेंदुए के पिंजड़े की जाल के मरम्मत का काम चल रहा था। प्राथमिक तौर पर माना जा रहा है कि मरम्मत में त्रुटि के कारण कुछ गैप रह गया था। वहां से ही संभवतः तेंदुआ भाग निकला होगा।’ इसके बाद पूरे इलाके में हलचल मच गयी और इलाके के लोगों को प्रशासन की ओर से सतर्क किया गया। इसे लेकर काफी आतंक फैल गया था। वन विभाग के अधिकारियों ने लापता तेंदुए को ढूंढना शुरू कर दिया। किसी तरह की अप्रिय घटना रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह चौकस था। सुबह होने पर तलाशी और तेज कर दी गयी। इसके बाद वनकर्मियों ने चिड़ियाखाना के अंदर ही जंगल के बीच तेंदुए को देखा। इसे लेकर वन विभाग की राज्य मंत्री बीरबाहा हांसदा ने कहा, ‘चिड़ियाखाना के अंदर ही तेंदुए को देखा गया था।’ वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि तेंदुए का पता चलने के बाद गोली से उसे बेहोश किया गया, फिर उसे पिंजड़े में डाला गया जिसके बाद स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली। घटना को लेकर डीएफओ शेख फरीद ने कहा, ‘हर्षिनी को दोपहर लगभग 2 बजे बरामद किया गया, वह चिड़ियाखाना के अंदर ही था। अभी उसका इलाज चल रहा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

100 करोड़ वैक्सीनेशन पर दिलीप घोष ने तृणमूल पर किया कटाक्ष

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने जहां नरेंद्र मोदी सरकार की प्रशंसा की तो वहीं राज्य की आगे पढ़ें »

ऊपर