कर्ज लेकर देश छोड़ने की थी कोशिश, बीएसएफ ने बांग्लादेशी परिवार को पकड़ा

कोलकाता : 99 वीं वाहिनी की सीमा चौकी जीतपुर पर तैनात सतर्क जवानों ने एक ही परिवार के तीन लोगों को भारत ने घुसने के दौरान हिरासत में ले लिया। ये बांग्लादेश के जिला गोपालगंज के गांव टूथा मंडरा के रहने वाले हैं। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसने कपड़े की दुकान खोलने के लिए कई लोगों से कर्ज लिया था लेकिन दुकान में घाटा होने के कारण वह उनका कर्ज नहीं लौटा पाया। कर्ज न चुका पाने की स्थिति में उसने अपने परिवार के साथ भारत आने की योजना बनाई। अगर वह अपने परिवार के साथ भारत नहीं आता तो उसके परिवार को जान का खतरा हो सकता था। आगे उसने बताया कि वह अपने परिवार के साथ भारत के नदिया जिले के हंसखली थाना के अंतर्गत आने वाले मुरागछा गांव में हमेशा के लिए रहने के लिए भारत आ रहा था। पकड़े गये लोगों को आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बगदाह को सौंप दिया गया है। 99 वीं वाहिनी के कामंडिंग ऑफिसर संजीव कुमार ने बताया कि भारत बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

15 प्रतिशत राशन दुकानों के साथ चालू हुआ दुआरे राशन का पायलेट प्रोजेक्ट

​विभिन्न जिलों में लोगों तक हुई घर तक राशन पहुंचाने की परिसेवा कोलकाता : बुधवार से राज्य सरकार के दुआरे राशन परियोजना को लेकर पायलेट प्रोजक्ट आगे पढ़ें »

ऊपर