निजी अस्पतालों में वैक्सीन का संकट नहीं, पर वैक्सीन लेने वाले हुए कम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः वैक्स‌ीन की एक ओर जहां महानगर में अचानक कमी नजर आ रही है, वहीं निजी अस्पतालों में इसे लेकर अलग-अलग राय है। अस्पतालों का कहना है कि फिलहाल वैक्सीन को लेकर कोई कमी नहीं है। स्थितियां सामान्य हैं। हालांकि सूत्रों की मानें तो कई अस्पतालों में वैक्सीन के स्टॉक तो हैं, पर वैक्सीन लेने वालों की संख्या में कमी आई है। वहीं कुछ में वैक्सीन के और स्टॉक आने का इंतजार है।
वैक्सीन लेने वालों में कमी दर्ज
देवाशिष धर, ग्रुप वाइस प्रेसिडेंट, आईएलएस हॉस्पिटल्स ने कहा कि हमारे अस्पतालों में, हम हाल के दिनों में टीकाकरण में गिरावट देख रहे हैं। मुख्य रूप से बारिश और आस-पास के सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों में मुफ्त टीकाकरण के कारण भी ऐसी स्थिति हुई है, ऐसा प्रतीत हो रहा है। हालांकि, हम ऑफ-साइट टीकाकरण के माध्यम से भी टीकाकरण कर रहे हैं। विभिन्न कॉर्पोरेट कार्यालयों, आवासीय परिसरों में उचित राज्य दिशा-निर्देशों के साथ हम वैक्सीन कैंप लगा रहे हैं। हमने अपने सीएसआर के तहत अच्छी संख्या में मुफ्त टीकाकरण शिविर भी लगाए हैं। ‘सभी के लिए टीकाकरण’ के आदर्श वाक्य के साथ जरूरतमंदों के साथ खड़े होने के लिए हाल के दिनों में हमने अ‌भियान चलाए हैं। पीयरलेस हॉस्पिटल के सीईओ डॉ.सुदीप्त मित्र ने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पहले की तरह ही जारी है। हम कोवैक्सीन, कोविशिल्ड व स्पुतनिक वी वैक्सीन दे रहे हैं।
चार्नक हॉस्पिटल की सीईओ इप्शिता कुंडू ने कहा कि वैक्सीनेशन प्रक्रिया नियंत्रण में है। फिलहाल किसी तरह की समस्या नजर नहीं आ रही है।
जहां रोजाना 2000 था वैक्सीनेशन अब 700-800
डॉ.रूपाली बसु, एमडी, वुडलैंड्स अस्पताल ने कहा कि हमारे पास स्पुतनिक वी को छोड़कर टीकों का पर्याप्त स्टॉक है। वुडलैंड्स उन अस्पतालों में से एक है जो बिना ब्रेक के टीकाकरण प्रदान करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। हालांकि, हमारे यहां वर्तमान में प्रतिदिन 2,000 से घटकर अब 700-800 रह गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर