ऑफलाइन परीक्षा में नकल की गुंजाइश ही नहीं, छात्रा का वीड‌ियो हुआ वायरल

ऑफलाइन परीक्षा में नकल की गुंजाइश ही नहीं
कोलकाता : ऑफलाइन परीक्षा में पास होने के लिए पढ़ाई करनी होती है। वहां देखकर लिखने की कोई गुंजाइश नहीं होती है। बिना नकल किये सब कुछ खुद ही लिखना होता है। आखिर ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग पर छात्र-छात्राएं क्यों अड़े हुए थे। ऐसा सवाल करने पर प्रदर्शन कर रही एक छात्रा ने एकदम से यही कहा कि ऑनलाइन परीक्षा होने पर किताब खोलकर लिख सकते हैं। ऑफलाइन परीक्षा होने पर बिना किसी मदद के सारे जवाब खुद से लिखने होंगे। उस छात्रा का कहना था ऑफलाइन में परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सकता है। इसके खिलाफ हम लोग प्रदर्शन करते ही रहेंगे। उस छात्रा का स्पष्ट कहना है कि ऑफलाइन में किताब खोलकर लिख ही नहीं सकते जो परेशानी की वजह है। इसके साथ ही वह यह कहने से भी नहीं चूकी कि ऑफलाइन परीक्षा हुई तो वे सभी फेल हो जायेंगे। उस छात्रा ने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय में इतनी पढ़ाई करायी भी नहीं गयी है कि ऑफलाइन परीक्षा दे सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेलियाघाटा में बहनोई पर जानलेवा हमला, साला गिरफ्तार

कोलकाता : पारिवारिक अशांति को लेकर हुए विवाद के दौरान एक युवक ने अपने बहनोई पर जानलेवा हमला कर दिया। घटना बेलियाघाटा थानांतर्गत बेलियाघाटा मेन आगे पढ़ें »

ऊपर