पूजा घूमने पर कोई रोक नहीं पर नियमों को मान कर : ममता

बोली, पंडालों में दर्शन कैसे करना है चुनाव बाद जारी होंगे दिशा-निर्देश
क्लबों को मिलेगा 50 हजार का आर्थिक अनुदान, बि​जली होगी आधा माफ
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सिर्फ बंगाल ही नहीं विश्वमंच पर विख्यात दुर्गापूजा हर बार की तरह इस बार भी राज्यभर में चांव से मनायी जाएगी। मंगलवार को ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस और पूजा कमेटियों के साथ बैठक की तथा उन्हें बताया कि पूजा घूमने पर कोई रोक नहीं होगी बशर्ते कोविड के नियमों को माना जाए। इसी तरह पंडालों में प्रतिमा के दर्शन कैसे करने है इस बारे उपचुनाव के बाद दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा। बाकी जितने नियम है सब पिछले साल की ही तर्ज पर लागू होगा। पूजा कमेटियां उन गाइडलाइन को माने तथा पूजा आयोजित करें। हर साल की तरह इस बार भी पूजा कमेटियों को आर्थिक अनुदान के रूप में 50-50 हजार रुपये दिये जाएंगे। साथ ही पूजा पंडालों का बिजली बिल 50 फीसदी माफ किया जाएगा।
जल्द जारी होगा रात के लिए दिशा निर्देश
ममता ने कहा कि दुर्गापूजा घूमने के लिए पिछली बार रात के वक्त छूट दी गयी थी। इस बार भी ऐसा किया जा सकता है जिसकी गाइडलाइन उपचुनाव के बाद जारी होगी।
इस बार विसर्जन 15 से 17 अक्टूबर तक होगा। कार्निवल होगा कि नहीं इस पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
ऐसे होंगे पूजा कमेटियों के नियम
पंडालों को खुला रखना होगा
पंडाल में मास्क और सैनिटाइजर रखना अनिवार्य
लोगों काे मास्क पहनना ​अनिवार्य

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा उम्मीदवार को भवानीपुर में प्रचार से रोका जा रहा

चुनाव आयोग में भाजपा ने की शिकायत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुरुवार को भाजपा ने चुनाव आयोग में ​शिकायत की कि भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को भवानीपुर आगे पढ़ें »

ऊपर