कांग्रेस और वाममोर्चा का नाम लेने वाला भी नहीं बचा काेई

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में एक तरफ तृणमूल ने बाजी मारी तो दूसरी ओर, 200 सीटों का दावा करने वाली भाजपा विपक्षी पार्टी बन कर उभरी। हालांकि इन सबके बीच कांग्रेस और वाममोर्चा का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो गया। दोनों पार्टियों का नाम लेने वाला भी काेई नहीं बचा। ए​ग्जिट पोल में जहां संयुक्त मोर्चा को लगभग 20 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा था, वहीं इन नतीजों ने गणित पूरी तरह से बिगाड़ दिया है। वाममोर्चा, कांग्रेस और आईएसएफ के गठबंधन को केवल एक सीट पर लीड मिली।
मालदह व मुर्शिदाबाद में कांग्रेस हुई साफ
कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले मुर्शिदाबाद में कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गयी। कांग्रेस के दिग्गज नेता यहां से चुनाव हार गये। बहरमपुर से जहां मनोज चक्रवर्ती को हार का सामना करना पड़ा, वहीं ईशा खान चौधरी भी तृणमूल के सामने नहीं टिक पाये। इसी तरह मालदह में भी गनीखान का गढ़ धराशायी हो गया। इस जिले की 12 विधानसभा सीटों में से 8 पर तृणमूल और 4 पर भाजपा विजयी रही। पिछली बार जीती हुई सीटों को इस बार कांग्रेस ने गंवा दिया।
माकपा व कांग्रेस को नहीं मिले उसके वोट
सीपीएम-कांग्रेस वोट बैंक, जिसने 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को 18 सीटें और 40 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, इस बार वह वोट बैंक ममता बनर्जी के साथ गया। बनर्जी के वोट शेयर में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। राज्य में ममता का वोट शेयर 43 प्रतिशत से बढ़कर 49 प्रतिशत पर पहुंच गया जबकि भाजपा 40 प्रतिशत से घटकर 37 प्रतिशत पर आ गई है। वहीं मुस्लिम वोट जो कांग्रेस और सीपीएम की ओर भी जाते हैं, वे इस बार पूरी तरह ममता के साथ आ गए जिसका एक कारण सीएए व एनआरसी भी माना जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के सैनिक के तौर पर मेरी लड़ाई रहेगी जारी : मुकुल राय

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने पार्टी छोड़ने की सभी तरह की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा आगे पढ़ें »

लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जा रहे टैंकर्स से नेशनल हाईवे पर नहीं ली जाएगी टोल फीस

नई दिल्ली : देश के नेशनल हाईवे पर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों और कंटेनरों को निर्बाध मार्ग प्रदान करने के लिए, टोल आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः अब शर्तों को मानकर कोविड शवों का संस्कार सीधे करा सकेंगे परिजन

रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए, जान लीजिए सरकार का नया दावा

महिला हॉकी : कप्तान रानी समेत 6 सदस्यों ने दी कोरोना को मात

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने गठित की राष्ट्रीय टास्क फोर्स, ऑक्सीजन के वितरण-मांग पर रखेगी नजर

राजस्थान के घर-घर में हर सप्ताह दो बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ, जानें कारण

उत्तर प्रदेश में निकल चुका है कोरोना का पीक, पॉजिटिविटी रेट में भी आई कमी

शॉर्ट स्कर्ट पहनकर रश्मि देसाई ने किया डांस, यूजर्स ने किए ऐसे भद्दे कमेंट कि…

गर्मी के मौसम में गर्भवती महिलाएं इस तरह रखें ख्याल, जानें टिप्स

ऊपर