बंगाल बोर्ड परीक्षा की तारीख बदलने…

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ऑफलाइन माध्यम से आगामी बोर्ड परीक्षाओं की समय सारणी बदलने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परीक्षा की जो तारीखें तय की गई हैं वह तीन-चार महीने बाद की हैं और तब तक कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो सकता है। कक्षा 12 की परीक्षाएं दो अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच होनी हैं और कक्षा 10 की परीक्षाएं 7 मार्च से 16 मार्च के बीच होनी हैं। उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य ने कहा, ‘ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं है। ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में छात्र उच्च गति वाले इंटरनेट के साथ स्मार्टफोन नहीं ले सकते। हम ऑफलाइन परीक्षा करवाना चाहते हैं। परीक्षा के समय सारिणी में बदलाव की फिलहाल कोई योजना नहीं है।’ उन्होंने कहा कि परिषद को उम्मीद है कि इस साल छात्रों को पिछले दो वर्षों की तरह संघर्ष नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘आगे क्या होगा हम नहीं जानते लेकिन उम्मीद करते हैं कि चीजें सुधरेंगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गुरुवार को कीजिए ये उपाय, भगवान विष्णु के साथ देवी लक्ष्मी भी होंगी प्रसन्न

कोलकाता :  हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सप्ताह के सभी सातों दिन किसी ना किसी भगवान, देवी-देवता से संबंधित माने गए हैं। इसी कड़ी में आगे पढ़ें »

ऊपर