दुर्गा पूजा में भारी बारिश की आशंका

 

कोलकाताः महानगर व दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बुधवार से भारी बारिश के संकेत हैं। बंगाल की खाड़ी में तैयार निम्न दबाव धीरे-धीरे अपनी ताकत बढ़ा रहा है। दुर्गा पूजा के दौरान भारी बारिश की आशंका को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है। बताय गया कि  40 से 50 कि.मी. की रफ्तार से तूफान के साथ बारिश हो सकती है। वहीं मछुआरों को समुद्र में न जाने को कहा गया है।
अगर बारिश हुई तो धुल जायेगा पूजा का उत्साह
महानगर व दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बुधवार से भारी बारिश के संकेत हैं। इस आशंका से एक ओर जहां पूजा आयोजकों के सिर पर चिंता की लकीरें उभरने लगी हैं वहीं प्रशासन भी चौकस है तथा हर विभाग को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। अगर सचमूच षष्टी से अष्टमी तक बारिश हो गयी तो निश्चित तौर पर हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों का खुद ब खुद पालन किया जाने लगेगा। बंगाल की खाड़ी में तैयार निम्न दबाव धीरे-धीरे अपनी ताकत बढ़ा रहा है। हालांकि यह आंध्र प्रदेश और ओड़िशा की ओर अग्रसर है, फिर भी अवसाद धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तट की ओर बढ़ेगा। नतीजतन पूजा के दौरान बुधवार से कोलकाता के साथ ही दक्षिण बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। 24 अक्टूबर को यह डिप्रेशन पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तट के पास होगा। इसके बाद मौसम में सुधार के आसार हैं। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।
उठाए गए उपाय

– काकद्वीप, दीघा, हासनाबाद में एनडीआरएफ टीम तैनात
– पूजा आयोजकों को चौकस रहने की हिदायत
– मछुआरों को समुद्र में जाने पर मनाही
– दीघा, मंदारामनी, शंकरपुर व सागर में समुद्र में वाटर स्पोटर्स व अन्य कार्यों पर मनाही
शेयर करें

मुख्य समाचार

श्रीनिवास बीवी युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली : कांग्रेस की युवा इकाई के अंतरिम अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को बुधवार को संगठन का पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पार्टी के संगठन आगे पढ़ें »

सर्दी के मौसम में वायरस से रहें दूर 

ठंड का मौसम आते ही सभी को चिंता सताने लगती है जरा सा बाहर निकलने पर ठंडी हवा से खांसी जुकाम आकर घेर लेता है आगे पढ़ें »

ऊपर