अर्पिता व पार्थ के नाम पर हैं कई बेनामी संपत्तियां, खुलासा कर रही है ईडी

7 कट्ठे में है ‘अपा’ नाम से घर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अर्पिता मुखोपाध्याय और पार्थ चट्टोपाध्याय के नाम से कई अघोषित संपत्तियों का पता चला है। ईडी की टीम प्रतिदिन नये-नये खुलासे कर रही है। ईडी की टीम ने शनिवार को भी पूछताछ जारी रखी तथा कई नयी संपत्तियों का पता लगाने की कोशिश की। ईडी की टीम को पता चला है कि उनका एक ‘अपा’ नाम से एक घर है। अर्पिता मुखोपाध्याय और पार्थ चट्टोपाध्याय के नाम पर यह मकान है। उल्लेखनीय है कि पार्थ की करीबी अर्पिता मुखोपाध्याय के फ्लैट से करीब 50 करोड़ रुपये की बरामदगी के बाद अब अलग-अलग जगह उनकी जमीन और मकान को लेकर हंगामा हो रहा है। जमीन बोलपुर शांतिनिकेतन क्षेत्र में है, बोलपुर में ‘अपा’ नाम का घर अर्पिता के नाम है। इस जमीन का प्लॉट नंबर 354 श्यामबाटी मौजा में है। इसका कुल क्षेत्रफल 0.17 एकड़ करीब 7 कट्ठा है। यह जमीन अर्पिता मुखर्जी के नाम है। उनकी मां का नाम मिनती मुखर्जी है। जमीन के पेपर पर पार्थ चट्टोपाध्याय के हस्ताक्षर हैं, उनकी तस्वीर भी है। यह जमीन 2012 में ट्रांसफर की गई थी। हालांकि, घर के केयरटेकर ने कहा कि उन्होंने यहां कभी पार्थ चटर्जी या अर्पिता को नहीं देखा। घर की नौकरानी झरना दास ने बताया कि उसने कुछ महीने पहले यहां काम करना शुरू किया था लेकिन वह नहीं जानती है कि इस घर का मालिक कौन है। वेतन का भुगतान नकद में किया जाता है। घर का मालिक कोलकाता का कोई है। बस इतना ही इन्हें पता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है शुभेंदु को

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रदेश भाजपा में नये और पुराने के बीच की गुटबाजी कोई नयी बात नहीं रह गयी है। गत वर्ष विधानसभा चुनाव में आगे पढ़ें »

ऊपर