फिर ये क्या कह दिया दिलीप घोष ने… नहीं पीने पर कैसे समझेंगे

कोलकाता : गाय के दूध से सोना निकलने की बात कहकर लगभग 2 वर्ष पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष विवादों में आ गये थे। शुक्रवार को उन्होंने बता दिया कि अपने बयान पर अब भी वह डंटे हुए हैं। इस दिन संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने इशारा किया कि गाय के दूध से सोना निकलने की बात का वह अब भी समर्थन करते हैं। इस कारण एक बार फिर उन्हें कटाक्ष का सामना करना पड़ा। एक वैज्ञानिक ने दावा किया कि दिलीप घोष अवैज्ञानिक बातें कर रहे हैं। दरअसल, शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में एक बार फिर गाय के दूध से सोना निकलने का प्रसंग उठा। इस पर दिलीप घोष ने कहा, ‘बंगाल में तो अब गाय पालन नहीं किया जाता है। असल में लोग इन सबका महत्व नहीं समझते हैं जिस कारण ऐसी परिस्थिति है।’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘जो असल में दूध ही नहीं है, उस पैकेट का दूध ही सब खरीदकर पी रहे हैं और गाय का दूध कोई नहीं पी रहा।’ इसके बाद खुद ही दूध में सोने का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने कहा था कि गाय के दूध में सोना मिलता है, इसे लेकर काफी बातें हुईं। जिन्होंने कभी गाय का दूध नहीं पिया, उन्हें कैसे सोना मिलेगा ? किस तरह वे समझेंगे।’ इस संबंध में एक वैज्ञानिक ने कहा, ‘ये पूरी तरह अवैज्ञानिक बात है। गाय के दूध में काफी जरूरी उपादान होते हैं। ऐसे में बच्चे से लेकर बड़े, सभी उम्र के लोगों को दूध पीने के लिए कहा जाता है, लेकिन इसमें सोना कहीं नहीं होता। एक विशिष्ट व्यक्ति के मुंह पर ऐसी बातें शोभा नहीं देतीं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किस वक्त नहाने से होते हैं सबसे ज्यादा फायदे…

कोलकाता : नहाना आपकी दैनिक दिनचर्या का अहम हिस्सा है और आपकी हेल्थ के लिए सबसे अहम चीज है। ये तो आप जब जानते हैं आगे पढ़ें »

ऊपर