फिर विस्फोटक हुए अर्जुन, कहा, राज्य के खिलाफ फैलाया जा रहा झूठ

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जूट की दरों को लेकर मोदी सरकार के साथ भाजपा सांसद अर्जुन सिंह की दूरियां लगातार बढ़ रही हैं। हाल में नाम लिये बगैर अर्जुन सिंह ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल और जूट कॉरपोरेशन की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ वह आंदोलन पर उतरने को तैयार हैं। अब एक बार फिर अर्जुन सिंह राज्य सरकार के समर्थन में उतरे। सीएम के सुर में सुर मिलाते हुए केंद्र के खिलाफ अर्जुन सिंह ने निशाना साधा। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर चर्चा तेज हो गयी है। इधर, केंद्र सरकार द्वारा जूट के मूल्यों की अधिकतम सीमा तय कर देने के बाद से ही अर्जुन रोष में हैं। उन्होंने केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर ये निर्णय वापस लेेने की मांग भी की थी, लेकिन उनकी नहीं सुनी गयी। इसके बाद से ही अर्जुन सिंह केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मुखर हो गये हैं। अब जूट कमिश्नर पर भी भाजपा सांसद ने निशाना साधा है।
गत 26 नवम्बर और 6 दिसम्बर के बाद लगातार दो बैठकें जूट आयोग ने की थी। जूट कमिश्नर ने दावा किया था कि उस बैठक में केंद्र द्वारा तय जूट का मूल्य (​क्विंटल प्रति हजार रु.) राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया था। अर्जुन सिंह का कहना है कि ये बात पूरी तरह झूठ है। उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार ने ये दर नहीं मानी है।’ इधर, जूट उद्योग को बचाने के लिए अर्जुन सिंह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र भी लिखा था। उनके द्वारा प्रस्तुत आंकड़ों के अनुसार, मौजूदा समय में बैरकपुर में कुल 17 चटकलें हैं। इस उद्योग को बचाने के लिए अर्जुन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप की अपील की है। हालांकि सांसद द्वारा लगातार दिये जा रहे इस प्रकार के बयानाें से स्पष्ट है कि भाजपा के साथ अर्जुन सिंह की दूरियां लगातार बढ़ रही हैं। वहीं अर्जुन सिंह का कहना है कि भाजपा नेता भी मेरे रोष का समर्थन करते हैं। हालांकि अर्जुन के बेसुरे होने के बाद ही राज्य के राजनीतिक गलियारों में सवाल उठ रहा है कि क्या फिर बैरकपुर के भाजपा सांसद वापस तृणमूल में लौट रहे हैं ?

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दयाबेन को लेकर जेठालाल बोले- दर्शक उनके बिना भी शो को कर रहे पसंद

मुंबईः टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा को काफी पसंद किया जाता है। शो के हर किरदार को दर्शक काफी प्यार आगे पढ़ें »

ऊपर