छोटी बहन ही निकली भाई की हत्यारिन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नदियाः बड़े भाई के साथ खेलकूद कर बड़ी हुई छोटी बहन साथी भट्टाचार्य (26) ही बड़े भाई शमीक भट्टाचार्य 36 की हत्यारिन निकली, ताहेरपुर थानांतर्गत बादकुल्ला के निवासी शमीक का शव 12 मई की सुबह घर के भितर बिस्तर पर पड़ा मिला, चाकू से गोदकर उसकी हत्या की गई थी। एक मात्र बहन साथी ने पुलिस में हत्या की शिकायत दर्ज कराई। उस आधार पर जांच पड़ताल में उतरी पुलिस ने जांच के कई नाटकिय मोड़ से होते हुए मुख्य साजिशकर्ता बहन और हत्या करने वाले उसके प्रेमी भजन मित्रा तक पहुंच ही गई। पूछताछ के दौरान दोनों पुलिस के सामने टूट गये, उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। शुक्रवार दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। उनकी निशानदेही पर मर्डर वेपन बरामद कर लिया गया है।
पुलिस के अनुसार साथी विवाहित है, फिर भी मायके में ही रहती है, उसके माता पिता की मृत्यु हो चुकी है। भाई और बहन, दो व्यक्तियों का उनका संसार था। पति की जुदाई में भजन के साथ उनका घनिष्ठ रिस्ता कायम हो गया था। किसी भी माध्यम से साथी रोजगार नहीं करती थी, फिर भी ठाठबांट से रहती थी। इस क्रम में ढेर सारा कर्ज ले बैठी थी। कर्जदारों का दबाव बढ़ने पर बड़े भाई से कर्ज चुकाने के लिए रकम मांगी किन्तु पैसा देने के लिए तैयार नहीं हुआ। फिर पैतृक संपत्ति में हक की बात उठी तो बड़े भाई ने फटकार लगा दिया। क्षुब्ध होकर उसके हत्या की योजना बना डाली। ताकि उसकी मौत के बाद पूरे संपत्ति की मालकिन बन बैठे। उधर, शमीक शराब का आदी था, रोज रात को शराब पीकर घर लौटता था। उसकी इस कमजोरी को बहन ने अपनी योजना का हथियार बनाया। घटना की रात शराब पीकर लौटा शमीक बिस्तर पर सो गया। उसके गहरी निंद में चले जाने पर भजन चाकू लेकर घर में घुसा और और निंद में सोये शमीक को मौत के घाट उतार दिया। फिर योजना के मुताबिक साथी पड़ोस के परिचीत महिला के घर सोने चली गई। अगली सुबह मुहल्ला के लोगों के जग जाने के बाद घर लौटी और भाई मौत हो जाने को लेकर शोर मचाई। मृत व्यक्ति का छोटा चाचा चंदन भट्टाचार्य ने बताया कि हम सभी एक ही मुहल्ला में रहते है, घटना की सुबह 9 बजे उसे खबर मिली कि शमीक बीमार है, किन्तु घर पहुंच कर पाया कि उसकी हत्या की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर