एयरपोर्ट से राजनीतिक व सरकारी विज्ञापन हटाने का काम शुरू

कोलकाता / बागडोगरा : बंगाल में चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब सबसे पहले आचार संहिता को मानते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से सभी राजनीतिक विज्ञापनों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। इन विज्ञापनाें में राज्य सरकार, भारत सरकार व राजनीतिक दलों के विज्ञापन हैं। उन सभी विज्ञापनों को हटाने का काम शुरू हुआ है जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी​ या फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की​ तस्वीरें हैं। इसके साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि ऐसे विज्ञापन कहीं छूट न जाएं जो कि सरकार के अब तक के कार्यों का ब्योरा दे रहे हों। उल्लेखनीय है कि अक्सर विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता के पालन के लिए जिला प्रशासन की ओर से सड़कों पर से विज्ञापनों को हटाने का काम शुरू हो जाता है। फिलहाल यह कार्य एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा अपने क्षेत्र में किया जा रहा है। इन क्षेत्रों में टर्मिनल बिल्डिंग का अराइवल व डिपार्चर एरिया, एप्रोन एरिया व टर्मिनल के बाहर के इलाके हैं। इस बारे में एयरपोर्ट डायरेक्टर कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि एयरपोर्ट इलाके से अब तक 30 विज्ञापनों को हटाया जा चुका है। इनमें 20 विज्ञापन तो एयरपोर्ट टर्मिनल के भीतर ही​ लगाए गये थे। इनमें से कुछ में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तो कुछ में प्रधानमंत्री व अन्य मंत्रियों की तस्वीरें थीं। साथ ही राजनीतिक दलों के बैनर और पोस्टर हटाये गए हैं। वहीं दूसरी ओर बागडोगरा एयरपोर्ट पर भी यही देखा गया है। वहां से भी सरकारी विज्ञापनों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।
चुनावी सभाओं में वीवीआईपी के हेलिकॉप्टरों व विमानों के लिए भी खास व्यवस्था
सूत्रों के मुताबिक चुनाव के दौरान विभिन्न गंतव्यों से पीएम, सीएम तथा अन्य बड़े राजनेता कोलकाता आएंगे। इसे लेकर भी एयरपोर्ट पर खास इंतजाम है। कोलकाता एयरपोर्ट पर फिलहाल विमानों व हेलिकॉप्टरों की पार्किंग का एरिया बढ़ाया जा रहा है। वहीं वीवीआईपी के वाहन एयरपोर्ट के भीतर जा सकें, इसके लिए सुरक्षा एजेंसी व संबंधित बीसी​एएस भी अलर्ट है। इस दौरान चुनाव के मद्देनजर कई अधिकारियों व एजेंसियों के कर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गयीं, सिर्फ इमरजेंसी में ही छुट्टियां दी जाएगीं।
एयरपोर्ट को अब भी इंतजार है 5 शहरों से उड़ान के आंशिक प्रतिबंध के हटने का
काेलकाता एयरपोर्ट से दिल्ली की उड़ानें सामान्य हो चुकी हैं लेकिन अभी भी मुंबई, चेन्‍नई, नागपुर, पुणे और अहमदाबाद से कोलकाता कुल 5 गंतव्य ऐसे हैं जहां पर उड़ानों के सामान्य होने का इंतजार या​त्रियों को है। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बाद ​​​िस्थि के सामान्य की ओर आते देख उड़ानों को सप्ताह में तीन दिन आने की अनुमति दे दी गयी। इसमें अब दिल्ली से आने वाली उड़ानों को प्रतिदिन कर दिया गया है। अब यात्रियों को इन पांचों गंतव्यों से आने वाली उड़ानों के सामान्य होने का बेसब्री से इंतजार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर