राष्ट्रपति चुनाव में जीत तय, फिर भी भाजपा ने लिया रिसॉर्ट पॉलिटिक्स का सहारा

बंगाल में रिसॉर्ट पॉलिटिक्स ने ली एंट्री !
चुनाव से पहले ही होटल में ठहराये गये सभी विधायक
भाजपा की सफाई : विधायकों को दी गयी मतदान की ट्रेनिंग
सोनू ओझा 
कोलकाता : सरकारें गिराने से लेकर बनाने तक में रिसॉर्ट पॉलिटिक्स का दबदबा राजनीति में लंबे समय से रहा है, हालांकि बंगाल की राजनीति अब तक इससे लगभग अछूती रही है। राष्ट्रपति चुनाव में संभवत: पहली बार है जब बंगाल में रिसॉर्ट पॉलिटिक्स ने एंट्री ली। हैरत की बात है कि इस बार के राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू की जीत लगभग तय मानी जा रही है, यह बात जानते हुए भी भाजपा अपने विधायकों को आलीशान होटल के कमरों में बंद करके रखी। मतदान की सुबह भाजपा के सभी विधायक एक साथ बस में सवार होकर एक खास गमछा के साथ विधानसभा पहुंचे तथा कतार में एकजुट होकर अपना मतदान किया। इनके बीच क्रॉस वोटिंग की गयी कि नहीं कहना मुुश्किल है मगर सत्ता पक्ष की तरफ से भाजपा को रिसॉर्ट पॉलिटिक्स का ताना जरूरी सुनने को मिला।
भाजपा की सफाई, मतदान की ट्रेनिंग देने के लिए साथ थे
तृणमूल जिसे रिसॉर्ट पॉलिटिक्स कह रही थी उसे भाजपा की तरफ से सफाई में कहा गया कि हम अपने विधायकों को मतदान देने की ट्रेनिंग दे रहे थे। इसलिए सभी को एक साथ होटल में रखा गया। बहरहाल वजह जो भी हो बात अजीब है कि जीत पक्की होने के बाद भी भाजपा ने रिसॉर्ट पॉलिटिक्स का सहारा लिया।
अभिषेक ने कहा, जैसा आप करेंगे वैसा परिणाम मिलेगा
तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय ने भाजपा पर तंज कसते हुए उन पर रिसॉर्ट पॉलिटिक्स का आरोप लगाया। अभिषेक ने ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा ‘जैसा आप करेंगे वैसा ही आपको परिणाम मिलेगा। जैसा आपने किया है, वैसा परिणाम मिलेगा। भाजपा को देश की जनता के आगे झुकना होगा। अन्य राजनीतिक दलों के विधायकों को कैद करने के बजाय, उन पर भाजपा की ‘रिजॉर्ट पॉलिटिक्स’ को काम करते देखना हास्यास्पद लगता है ! दरअसल, बंगाली नेतृत्व करता है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘पत्नी से आत्महत्या करने की बात की थी अक्षय ने’

खुद पुलिस कमिश्नर विनित गोयल ने की अभियुक्त जवान से पूछताछ कहा-ढाई महीने से एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर कर रहे थे परेशान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर