…एक बार फिर महानगर में कोरोना ने दी दस्तक

बहुमंजिली इमारतों में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा
बड़ाबाजार, अलीपुर व भवानीपुर में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या
कोरोना से बचाव के लिये लोग हों जागरूक : फिरहाद
कोलकाता नगर निगम अलर्ट मोड पर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एक बार फिर कोरोना महामारी ने महानगर में दस्तक दे दी है। पहले जहां कोरोना मरीजों की संख्या ना के बराबर थी वह अब दिन प्रतिदिन बढ़ने लगी है। ऐसे में कोलकाता नगर निगम के लिये परेशानियां भी खड़ी हो रही हैं। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में लगभग 150 के आसपास कोरोना के मरीज पाये गये हैं। कोलकाता नगर निगम की ओर से फिर से सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। ऐसे में महानगर के सभी लोगों को जागरूक होने की जरूरत है ताकि दोबारा से हमें लॉकडाउन की स्थिति में ना जाना पड़े।
बहुमंजिली इमारतों में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा
कोलकाता नगर निगम की माने तो फिलहाल बहुमंजिली इमारतों में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक पाई गई है। ऐसे में बहुमंजिली इमारतों में रहने वाले लोगों को जागरूक रहने का निर्देश दिया गया है। प्रशासक ने बताया कि बड़ाबाजार, अलीपुर व भवानीपुर में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। बहुमंजिली इमारतों में रहने वाले लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे लिफ्ट का इस्तेमाल कम करें और लिफ्ट को सैनिटाइज करने की व्यवस्था करें ताकि कोरोना इलाकों में और अधिक ना फैले।
कोलकाता नगर निगम अलर्ट मोड पर
कोलकाता नगर निगम ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को अलर्ट किया है। इसके साथ ही निगम की ओर से उल्लिखित कड़े कदम उठाये जाएंगे।
* वार्ड स्तर पर किया जाएगा सैनिटाइजेशन
*हेल्थ सेंटरों में कोरोना टेस्ट रहेगा जारी
* लोगों को जागरूक करने के लिये होर्डिंग्स के जरिये चलाया जाएगा अभियान
* मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा
* वैक्सीनेशन के कार्य पर दिया जाएगा विशेष जोर
* घर -घर जाकर हेल्थ कर्मी करेंगे स्वेब टेस्ट
कोरोना से बचाव के लिये लोग हों जागरूक
कोलकात नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने लोगों से अपील की है कि वह मास्क के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके साथ ही चुनाव प्रचार करने वाले प्रार्थियों को भी सोशल डिस्टेंस का पालन करने का निर्देश दिया गया है। वार्ड कोओर्डिनेटर को अपने इलाके में अलर्ट रहने के साथ लोगों को जागरूक करने का खास निर्देश जारी किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर