महानगर में हर रोज 50000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

वैक्सीनेशन के लिये व्हाट्सऐप चैटबॉट के जरिये 75,000 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन
कोलकाता : कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिये कोलकाता नगर की ओर से लगातार वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम का दावा है कि अगर केन्द्र वैक्सीन अधिक मात्रा में उपलब्ध कराता है तो हर रोज लगभग 50000 से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सकता है। इसके लिये कोलकाता नगर निगम की तैयारी कर ली गई है। फिलहाल जितनी वैक्सीन उपलब्ध है उतनी वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है। वहीं निगम की ओर से शुरू किये गये व्हाट्सएेप चैटबॉट के जरिये लगभग 75,000 से अधिक लोगों ने अब तक रजिस्ट्रेशन कराया है। व्हाट्सएेप एपीआई आधारित हेल्पलाइन को कोलकाता के नागरिकों के लिए मुफ्त सेवा उपलब्ध कराने के लिये शुरू ​किया गया है। व्हाट्सऐप चैटबॉट के जरिये कोलकाता नगर निगम ने सबसे पहले बुर्जुगों व जरूरतमंदों को वैक्सीनेशन करने पर जोर दिया था। सफल टीकाकरण अभियान के बाद, 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण के लिए पहला स्लॉट खोला गया। चैटबॉट ने वैक्सीन अपॉइंटमेंट बुकिंग प्रक्रिया को सुगम बनाने और टीकाकरण केंद्रों पर नागरिकों के लिए प्रतीक्षा समय को कम करने में मदद की है। इसके जरिये लोग आसानी से रजिस्ट्रेशन कराने के बाद निगम के हेल्थ सेंटरों में जाकर बिना समय गंवाये वैक्सीन लगवा पा रहे हैं और केएमसी का व्हाट्सएेप चैटबॉट लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

कोलकाता : अगर आप चाहती हैं कि चेहरे के दाग-धब्बे हमेशा के लिए गायब हो जाएं तो ये खबर आपके काम आ सकती है। क्योंकि आगे पढ़ें »

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

सोने की स्थिति का सेहत पर पड़ता है प्रभाव, ऐसे सोने से ठीक हो सकते हैं खर्राटे और पीठ का दर्द

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

ऊपर