तैयार है तृणमूल उम्मीदवारों की तालिका, घोषणा बाकी !

tmc

30-40 नये चेहरों को मिलेगा मौका
80 साल से अधिक वालों का कटेगा टिकट
महिला उम्मीदवारों पर अधिक लगेगा दांव
कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारी में समस्त राजनीतिक पार्टियां जुट चुकी हैं। तारीखों की घोषणा होते ही सबकी नजरें अब उम्मीदवारों पर टिकी हैं। खासकर तृणमूल की तालिका को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम दिख रहा है क्योंकि इस बार कई मायनों में तृणमूल के उम्मीदवार भाजपा के लिए चैलेंजिंग होने जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो तृणमूल की तालिका लगभग तैयार हो चुकी है जिसे खुद ममता बनर्जी देख रही हैं। अब इंतजार है घोषणा की जो संभवत: अगले दो-तीन दिनों में प्रकाशित की जाएगी। अब सभी 294 सीटों की तालिका एक बार में ही प्रकाशित होती है या चरणबद्ध तरीके से नामों की घोषणा होगी, इसका निर्णय भी ममता बनर्जी ही करने वाली हैं।
फाइनल लिस्ट के लिए की गयी चुनाव कमेटी की बैठक
प्रार्थियों की फाइनल लिस्ट के लिए सोमवार को पार्टी चुनाव कमेटी की अहम बैठक कालीघाट में की गयी जिसका नेतृत्व ममता बनर्जी ने किया। कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने बताया कि संभावित प्रार्थियों की तालिका ममता बनर्जी को सौंप दी गयी है। इस तालिका में किसे इन करना है और किसे आउट करना है, यह ममता बनर्जी तय करेंगी। बैठक में चुनावी प्रचार को लेकर क्या रणनीति बननी चाहिए उस पर भी विचार-विमर्श किया गया।
करीब 40 नये चेहरों की होगी चमक
सूत्रों की माने तो प्रार्थी तालिका में करीब 40 नये चेहरों को मौका दिया जा सकता है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की माने तो इस तालिका में टॉलीवुड, पूर्व आईपीएस, ब्यूरोक्रेट्स और समाज के खास वर्ग से जुड़ी शख्सियतों को पार्टी इस बार टिकट दे सकती है।
80 पार वालों को नहीं मिलेगा टिकट
बैठक में तय हुआ है कि जिनकी उम्र 80 साल पार हो चुकी है उन्हें पार्टी टिकट नहीं देने वाली है। इसके विपरीत युवा व महिलाओं की चमक प्रार्थी तालिका में ज्यादा दिखने वाली है। सूत्रों की माने तो पार्टी में कई विधायक हैं जिनकी उम्र करीब 80 है यानी इन विधायकों को इस बार मौका नहीं मिलेगा, ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है। कह सकते हैं नये चेहरे तृणमूल की प्रार्थी तालिका में आकर्षण का केंद्र होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार का दिन होगा शुभ फलदायी, बस करने होंगे ये उपाय

कोलकाता : शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है। शुक्रवार के दिन जो भक्त मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उन्हें संसार के सभी आगे पढ़ें »

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

ऊपर