भवानीपुर सहित तीन ‌सीटों के लिए थमा तूफानी चुनावी शोर, 30 को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनावी शोर सोमवार को थम गया। इससे पहले भवानीपुर में आखिरी दिन तृणमूल, भाजपा व माकपा ने जमकर तूफानी प्रचार किया। भवानीपुर के साथ ही मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज व जंगीपुर की सीट पर चुनाव होना है। इससे पहले भवानीपुर में अंतिम दिन तृणमूल, भाजपा, माकपा उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार में ताकत झोंकी। इस दौरान भाजपा नेता दिलीप घोष, अर्जुन सिंह ने हमले का भी आरोप लगाया। इस दौरान पुलिस के साथ धक्कामुक्की का भी आरोप है। मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आया है। आयोग ने घटना की ‌विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। भवानीपुर की सीट से तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। उनके खिलाफ भाजपा से प्रियंका टिबड़ेवाल व माकपा से श्रीजीव विश्वास हैं। ममता के साथ ही तृणमूल के नेताओं ने भी जमकर यहां प्रचार अभियान चलाया है। वहीं भाजपा के ल‌िए कई केंद्रीय मंत्री भी चुनाव मैदान में प्रचार के लिए पहुंचे थे। ज्ञात हो कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत चुनाव प्रचार को 72 घण्टे पहले समाप्त करना था। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार 30 सितंबर को होने वाले चुनाव के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। भवानीपुर में कुल बूथ 289 हैं, मुख्य बूथ 269 है। ऑक्जीलरी बूथ 18 है। कुल मतदाताओं की संख्या 206456 है। इसके अलावा जंगीपुर में कुल बूथ 363, मुख्य बूथ 259 व सहायक बूथ 104 है। कुल मतदाताओं की संख्या 254715 है। इसके अलावा शमशेरगंज में कुल बूथ 329, मुख्य बूथ 231 व सहायक बूथ 98 है। मतदाताओं की कुल संख्या यहां 235511 है। तीनों सीटों पर होने वाले चुनाव के बाद तीन अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे। उपचुनाव में तीन सीटों पर अर्द्धसैनिक बलों की कुल 52 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। इसमें भवानीपुर के लिए एक पुलिस ऑब्जर्वर व एक जनरल ऑब्जर्वर को तैनात किया गया है।
सीट व प्रमुख उम्मीदवार
भवानीपुर
तृणमूल-ममता बनर्जी
भाजपा-प्रियंका टिबरेवाल
माकपा-श्रीजीब विश्वास
शमशेरगंज
कांग्रेस-जैदुर रहमान
भाजपा-मिलन घोष
तृणमूल-अमिरूल इस्लाम
जंगीपुर
तृणमूल-जाकिर होसैन
भाजपा-सुजीत दास
आरएसपी-जाने आलम मियां

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अजीबोगरीबः जन्म देने पहुंची तो पता चला कि गर्भवती ही नहीं

खड़गपुर में आया अजीबोगरीब मामला - गर्भवती न होने की बात जान पैरों तले खिसकी जमीन खड़गपुरः चिकित्सकों की राय पर यदि कोई महिला खुद को गर्भवती आगे पढ़ें »

ऊपर