राज्य के पर्यटन स्थलों को खोलने के मूड में नहीं है राज्य सरकार

  • कोरोना से लापरवाही : दूसरी लहर स्थिर लेकिन तीसरी बन सकती है आफत
  • जो खुले हैं वहां सख्त नियम मानना अनिवार्य
  • भीड़ देखते हुए केंद्र ने बंगाल काे चेताया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर स्थिर तो हो गयी है लेकिन खत्म नहीं हुई। इस बीच तीसरी लहर अपना प्रकोप दिखाने के लिए लगभग तैयार है। तीसरी लहर की रफ्तार और वेग पकड़ सकती है अगर पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ और लापरवाही कम न होगी। कोरोना पर लोगों की लापरवाही को देखते हुए पीएम मोदी तक ने लोगों को आगाह किया है कि वे कोरोना को हल्के में न लें।
केंद्र ने बंगाल को भीड़ कम करने के लिए चेताया
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाल ही में कोरोना की स्थि​ति पर बैठक की, जिसमें हिल स्टेशनों और पर्यटन स्थलों पर कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारें क्या कदम उठा रही हैं, उस पर समीक्षा की गई। केंद्र की तरफ से बंगाल समेत गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड की स्थिति पर चिंता जतायी गयी और निर्देश दिया कि यहां भीड़ पर लगाम लगायी जाए। इसके साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए।
राज्य सरकार पर्यटन स्थल खोलने के मूड में नहीं
राज्य परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए हमने फिलहाल पर्यटन स्थलों को बंद रखने का ही निर्णय लिया है। जहां पर्यटक आ भी रहे हैं वहां कोविड के नियमों को सख्त रखा गया है। इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि वैक्सीनेशन पूरा हुआ हो। सरकारी पर्यटन स्थल पूरी तरह फिलहाल नहीं खुलने वाले हैं।
होटल बुकिंग के लिए तीन दिन पहले ही कोविड रिपोर्ट जरूरी
मिदनापुर, सुदंरवन, दार्जिलिंग जैसे पहाड़ी इलाकों में लोगों का आना जारी है। उनकी भीड़ भी लगातार बढ़ रही है जिस पर लगाम कसने के लिए राज्य सरकार ने स्थानीय प्रशासन से सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। होटल बुकिंग के दौरान तीन दिन पहले की कोविड रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी जिसमें निगेटिव होने पर ही बु​किंग पक्की होगी। अगर रिपोर्ट नहीं है तो वैक्सीन के दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।
पर्यटन स्थलों पर इन बातों पर होगी सख्ती

  • मास्क नहीं तो जुर्माना लगेगा
  • सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा
  • पुलिस हमेशा निगरानी करेगी
  • कोविड नियम तोड़ने वालों की धरपकड़ जारी
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर