महालया तक नहीं दिखेंगे सड़कों पर गड्ढ़े

महानगर की सड़कों की मरम्मत का कार्य हुआ शुरू
450 सड़कों की तालिका की गई है तैयार
एलइडी लाइट से भी सजेगी महानगर की सड़कें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में दुर्गापूजा को आने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में कोलकाता नगर निगम की ओर से सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है। कोलकाता नगर निगम के पास 450 सड़कों की तालिका तैयार की गई है। जिनकी मरम्मत का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सड़कों की मरम्मत का कार्य महालया से पहले पूरा कर दिया जाएगा। प्रशासक दल के सदस्य रतन दे ने बताया कि सड़क का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। हमें उम्मीद है कि महालया तक महानगर की सड़कों पर गड्ढे नहीं दिखाई देंगे। केएमसी के सड़क विभाग को 5 अक्टूबर तक का समय दिया गया है और उनको इस समय सीमा में अपने मरम्मती कार्य को पूरा कर लेना होगा।
टूटी सड़क की शिकायत मिली तो होगी तुरंत कार्रवाई
कोलकाता नगर निगम में अगर कहीं से शिकायत मिलती है कि किसी भी इलाके में सड़क टूटी हुई है तो वैसी जगहों पर जाकर केएमसी की टीम तुरंत कार्य करेगी। प्रशासक दल के सदस्य रतन दे ने बताया कि बरसात के समय गड्ढों को भरना निगम के लिये भी चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि गड्ढे भरे जाने के कुछ समय बाद पुन: सड़कों पर गड्ढा बन जाता है। फिलहाल निगम बिटुमिनस के जरिये सड़कों की मरम्मत का कार्य कर रहा है। इस समस्या का स्थायी बंदोबस्त कर पाना काफी मुश्किल है। जल्द ही महात्मा गांधी रोड, सेंट्रल एवेन्यू, एस.एन.बनर्जी रोड, लेनिन सरणी, एपीसी रोड, डायमंड हार्बर रोड, जेम्स लांग सरणी, एन एस सी बोस रोड, राजडांगा में सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा। फिलहाल गरिया व नाकतल्ला की सड़कों की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है।
दुर्गापूजा के लिये एलइडी लाइट से सजेंगी सड़कें
दुर्गापूजा के दौरान सिर्फ सड़कों की मरम्मत का कार्य ही नहीं किया जा रहा है, इसके साथ ही साथ महानगर की सड़कों को एलइडी लाइट से भी सजाया जा रहा है। मेयर परिषद के सदस्य मंजर इकबाल ने बताया कि एलइडी लाइट से सड़कों को सजाया जा रहा है। एलइडी लाइट लगाने का सबसे बड़ा कारण यह है कि इससे निगम के बिजली के खर्च में भी कमी आएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : पैसे-रुपये और तरक्की भला किसे पसंद नहीं होती, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनके हाथ में पैसे टिकते ही नहीं। पैसे आगे पढ़ें »

ऊपर