चुनाव आयोग की बैठक का विरोधी दल ने किया बॉयकॉट

तृणमूल ने कहा : ‌दुर्भाग्यजनक
कोलकाताः राज्य चुनाव आयोग ने नगर निगम के चुनाव की घोषणा के पहले सोमवार को राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, हालांकि विरोधी दलों ने बैठक का बहिष्कार किया। साथ ही कहा कि राज्य चुनाव आयोग पूरी तरह से राज्य सरकार के इशारे पर ही काम कर रहा है। किसी भी प्रकार से विरोधी दलों की बातें नहीं सुनी जा रही हैं। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के नेता तापस राय ने विरोधी दलों के बॉयकाट पर कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बैठक में चुनावी चर्चा में सभी दल के लोग शामिल थे। तृणमूल की तरफ से तृणमूल नेता देवाशिष कुमार भी बैठक में शामिल हुए। वहीं कांग्रेस नेता असित मित्रा भी बैठक में शामिल रहे। करीब नौ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि इसमें शामिल थे।
एकतरफा काम कर रहा है आयोग – शिशिर बाजोरिया
भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि राज्य चुनाव आयोग एकतरफा काम कर रहा है। लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। हमने जो भी सवाल खड़े किए उस पर जवाब नहीं दिया गया। हमने मांग की थी कि फाइनल वोटर लिस्ट के ड्राफ्ट से चुनाव का अधिकार नए मतदाताओं को भी मिले, हालांकि ऐसा नहीं किया जा रहा है। शिशिर बाजोरिया ने कहा, ‘राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि हावड़ा में मतदान रद्द कर दिया गया है। मैंने जानना चाहा कि कब वहां चुनाव होगा, तो उन्होंने कहा कि यह कल भी घोषित हो सकता है।
लोकतंत्र को दबाने का प्रयास – अर्जुन सिंह
भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा ‌कि एक तरफ तो राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाई जा रही है, दूसरी तरफ जैसे ही किसी मुद्दे को उठाया गया, उस पर सटीक जवाब देने को आयोग तैयार नहीं हुआ।

(विस्तृत खबर के लिये पढ़िये कल का सन्मार्ग )

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

थके हुए मूड में ऐसे करें शानदार सेक्स

कोलकाता : कोई भी इंसान हमेशा ही चुस्त-दुरुस्त नहीं रह पाता। थकावट तो हर किसी इंसान को होती है। हम हर दिन पूरे मूड में आगे पढ़ें »

ऊपर