नीमतला में बढ़ रहा है कोविड से मृत शवों का आंकड़ा, तो क्या…..

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पिछले कुछ दिनों में जिस प्रकार कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में अब नीमतला श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले कोविड मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। जानकारी के अनुसार, पिछले 4-5 दिनों में ही ये आंकड़े बढ़े हैं। प्रेरणा फाउण्डेशन के सचिव पवन टिबड़ेवाला ने बताया कि जो भी कोविड मृतक आ रहे हैं, उनमें अधिकतर अधिक उम्र वाले और किसी ना किसी बीमारी के शिकार हैं। गत बुधवार को नीमतला में लगभग 25 मृतकों का शव पहुंचा जबकि गुरुवार को इसकी संख्या लगभग 20 रही। उन्होंने बताया कि रोजाना ही 15-20 मृतकों के शव आ रहे हैं जबकि गत दिसम्बर महीने में ये संख्या केवल 6-7 थी। नीमतला में 2 फर्नेस को केवल कोविड मृतकों के लिए रखा गया है। ऐसे में अंतिम संस्कार को लेकर किसी प्रकार की समस्या नहीं हो रही है। यहां उल्लेखनीय है कि श्मशान घाट में पूरी तरह सैनिटाइजेशन से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की गयी है। आम लोगों के शवों के साथ अधिकतम 20 लाेगों के आने की अनुमति है जबकि कोविड मृतकों के साथ जो 4-5 लोग आते हैं, उन्हें बाहर ही बैठने के लिए कहा ​जाता है। सभी ने मास्क पहना है या नहीं, ये भी देखा जाता है। जरूरत पड़ने पर अस्पताल से नीमतला के लिए केवल कोविड मृतकों के वाहन की व्यवस्था की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बैरकपुर में खुला जिला तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ का कार्यालय

बैरकपुर : बैरकपुर स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बैरकपुर के चिड़िया मोर में उत्तर 24 परगना जिला तीन मूल हिंदी प्रकोष्ठ कर कार्यालय का उद्घाटन आगे पढ़ें »

ऊपर