रात में महानगर के रेस्तरां व ढाबा पर नजर रख रही है ‘नाइट ईटरी टीम’

बालीगंज, ईएम बाइपास, भवानीपुर, तपसिया के रेस्तरां पर रहेगी पुलिस की विशेष नजर
लालबाजार द्वारा गठ‌ित की गयी है विशेष टीम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड काल के बाद महानगर के रेस्तरां व ढाबा के व्यवसाय में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है। महानगर के विभिन्न इलाकों में देर रात तक रेस्तरां व ढाबा चलते हैं। इसके कारण वहां पर देर रात तक युवक-युवतियों और लोगों की भीड़ लगी रहती है। युवक-युवतियों की भीड़ के दौरान कई बार रेस्तरां और ढाबा में दो गुटों के बीच झड़प भी हो जाती है। इसके अलावा कई बार युवती व महिलाओं से मनचलों द्वारा छेड़छाड़ की घटना प्रकाश में आती है। इन सब जगहों पर इस तरह की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए लालबाजार की ओर से विशेष कदम उठाये गये हैं। कोलकाता पुलिस की ओर से महानगर में देर रात तक चलने वाले रेस्तरां और ढाबा पर नजरदारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। लालबाजार सूत्रों के अनुसार इस विशेष टीम का नाम ‘नाइट ईटरी टीम’ है । इस टीम के सदस्य रात के वक्त महानगर के विभिन्न इलाकों में मौजूद रेस्तरां व ढाबा में कोई अप्रिय घटना न घटे, इसकी निगरानी करते हैं।
कैसे काम करती है नाइट ईटरी टीम
लालबाजार सूत्रों के अनुसार नवगठित नाइट ईटरी टीम में एक सब ‌इंस्पेक्टर, एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और 5 कांस्टेबल रैंक के पुलिस कर्मी रहते हैं। इस टीम के सदस्य लालबाजार से मिले विशेष वाहन के जरिए महानगर के भवानीपुर, ईएम बाइपास, बालीगंज, करया सहित विभिन्न इलाकों में देर रात तक चलने वाले रेस्तरां और ढाबा के बाहर खड़े होकर नजरदारी करते हैं। लालबाजार सूत्रों के अनुसार इस टीम के सदस्य महानगर के विभिन्न इलाकों में घूमकर निगरानी करेंगे और सुन‌िश्च‌ित करेंगे कि कोई अप्रिय घटना नहीं घटे। इस टीम के सदस्यों के काम की निगरानी के लिए एक एसीपी और इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी नाइट में राउंड करेंगे और देखेंगे कि इस टीम के सदस्य ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। पुलिस सूत्रों के अनुसार कई बार देखा गया है कि देर रात तक चलने वाले रेस्तरां और ढाबा के बाहर मारपीट और छेड़छाड़ की घटना घटती है। इस टीम की मौजूदगी और नजरदारी से ऐसी घटनाएं नहीं घटेंगी। यहां उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले से कोलकाता पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर एडिशनल सीपी, ज्वाइंट सीपी और डीसी रैंक के अधिकारी नाइट राउंड की ड्यूटी करते हैं। सभी अधिकारियों के नाइट राउंड की ड्यूटी की लिस्ट भी लालबाजार से तय की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर