बहुप्रतीक्षित कालीघाट स्काईवॉक का काम जल्द होगा शुरू

लगभग तैयार हो चुका है जेडी पार्क में अस्थायी बाजार
10 दिनों में हॉकरों को कर दिया जायेगा स्थानांतरित
सबिता राय
कोलकाता : बहुप्रतीक्षित कालीघाट स्काईवॉक का काम जल्द शुरू होने जा रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो इसी महीने से कार्य का शुभारंभ हो जायेगा। कालीघाट स्काईवॉक के काम में सबसे अहम कड़ी रही है वहां हॉकर्स कॉर्नर। केएमसी की तत्परता से जतीन दास पार्क में अस्थायी बाजार तैयार हो चुका है। यहां कालीघाट के हॉकर्स को स्थानांनतरित किया जायेगा। इस कार्य में हॉकर्स ने निगम प्रशासक फिरहाद हकीम की भूमिका को सराहा है। इस अस्थायी बाजार में करीब 175 दुकानों को तैयार करने का काम अंतिम पायदान पर है। जानकारी के मुताबिक 10 दिनों में हॉकर्स को जेडी पार्क में शिफ्ट कर दिया जायेगा।
अभी हाल में फिरहाद हकीम ने दुकानदारों के प्रतिनिधियों के साथ हाजरा पार्क के पास खड़े होकर हॉकर्स के लिए कई घोषणाएं की थीं। फिरहाद ने कहा कि अगले साल पूजा से पहले स्काईवॉक के उस हिस्से पर काम पूरा कर लेने की संभावना है और इसे शॉपिंग मॉल की तरह हॉकर्स कॉर्नर में बदलने का प्रयास किया जाएगा।
एक नजर प्रस्तावित स्काईवॉक पर
दक्षिणेश्वर स्काईवॉक की तरह कालीघाट में स्काईवॉक तैयार होगा। कालीघाट मंदिर में न केवल राज्य से बल्कि देश के कोने कोने से तथा विदेश से भी भक्त मां काली के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। प्रशासन का मानना है कि इस स्काईवॉक के तैयार होने से लोगों को बेहद ही सहूलियत होगी। लगभग 350 मीटर लंबे इस स्काईवॉक को तैयार करने में कम से कम डेढ़ से दो सालों का समय लग सकता है।
क्या कहना है हॉकर्स का
कालीघाट की रिफ्यूजी यूनियन के सदस्यों ने कहा कि हमें सीएम ममता बनर्जी, केएमसी प्रशासक फिरहाद हकीम पर पूरा भरोसा है। स्काईवाॅक का काम शुरू हो यह हमलोग भी चाहते हैं। काम पूरा होने के बाद फिर से हमलोग अपनी पुरानी जगहों पर आ जायेंगे। हमलोग प्रशासन को हर तरह से मदद कर रहे हैं।
क्या कहना है देवाशिष कुमार का
विधायक तथा प्रशासक मंडली के सदस्य देवाशिष कुमार ने बताया कि हॉकर्स काे जेडी पार्क अस्थायी बाजार में स्थानांतरण करने के बाद बहुत जल्द स्काईवॉक का काम शुरू हो जायेगा। जेडी पार्क में काम लगभग पूरा होने के कगार पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जब बाहर का मौसम बहुत गर्म हो तो किस पोजीशन में करें सेक्स

कोलकाता : गर्मियों के मौसम में सेक्स करना बहुत से लोगों के लिए परेशानी बन जाता है। गर्माहट का मौसम आते ही लोग सेक्स करना आगे पढ़ें »

ऊपर