कॉन्वॉय पर हमले के मामले में मंत्री ने पुलिस की भूमिका पर उठाया सवाल

अभियुक्त के विरुद्ध एसपी कार्यालय में किया एफआईआर
कहा-अभिषेक बनर्जी को दी है पूरे प्रसंग की जानकारी
बशीरहाट : राज्य के ग्रंथागार मंत्री सिद्दिकुल्ला चौधरी ने मंगलवार को बशीरहाट जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपने साथ हुई हिंसा और राशन सामग्री लूट लिये जाने की शिकायत दर्ज करवाने के साथ ही पुलिस प्रशासन से अविलंब कार्रवाई की मांग की। मंत्री द्वारा पार्टी के ही कुछ कर्मियों के विरुद्ध किये गये एफआईआर को लेकर अंचल में राजनीतिक हलचल मच गयी है। उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को मंत्री अपने कॉन्वॉय के साथ संदेशखाली विधानसभा के नैजाट थाना अंतर्गत सरबेड़िया की ओर यास प्रभावित लोगों में राहत सामग्री वितरण करने के लिए जा रहे थे कि तभी उनके कॉन्वॉय पर हमला कर उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ किये जाने की घटना घटी। संदेशखाली ब्लॉक के तृणमूल नेता शेख शाहजहां के लोगों ने यह हमला कर मंत्री के ड्राइवर व कर्मियों के साथ मारपीट की थी। वहीं राहत सामग्री भी लूट लिये। उनके कॉन्वॉय में शामिल कई लोग घायल हुए थे। आरोप है कि इस बाबत पुलिस में मौखिक शिकायत किये जाने पर भी जब कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं की तो मंगलवार को मंत्री ने खुद ही वहां पहुंचकर घटना को लेकर शिकायत दर्ज करवायी। उन्होंने पुलिस प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए क्षोभ जताया और कहा कि इस तरह से कोई भी लूटपाट नहीं मचा सकता है। लोगों को सुरक्षा देने का काम पुलिस का है मगर इस अंचल में पुलिस ने अपनी भूमिका का ठीक से निर्वाह नहीं किया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक जॉबी थॉमस से अविलंब अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी कर्मी कोई भी अनैतिक कार्य करें तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। शाहजहां ने ऐसा करके पार्टी का नाम बदनाम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हमले में उनके पैर में चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि इस सारे प्रसंग की जानकारी उन्होंने तृणमूल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी को भी दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रोजाना सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने के फायदे

कोलकाता : नींबू को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है। नींबू विटामिन सी का अच्छा सोर्स हैं। सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने आगे पढ़ें »

ऊपर