महानगर को सबसे अधिक वैक्सीन की आवश्यकता : फिरहाद

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम की माने तो महानगर को सबसे अधिक वैक्सीन की आवश्यकता है ऐसा में स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक वैक्सीन मुहैया कराये ऐसा कहना है कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम का। सोमवारको संवाददाता सम्मेलन के दौरान फिरहाद ने बताया कि महानगर में सिर्फ यहीं के लोग वास करते तो कोरोना का खतरा उतना अधिक नहीं होता जितना अधिक समस्या अभी हो रही है। महानगर में केवल कोलकाता के लोगों को ही नहीं बल्कि उत्तर एवं दक्षिण 24, हावड़ा के लोगों को भी यहां वैक्सिनेट किया जा रहा है। कोलकाता नगर निगम के वैक्सीन केन्द्र पर जाने वाले हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाया जा रहा है। जिसमें बाहर जिलों से आने वाले टैक्सी ड्राइवर, सब्जी मछली विक्रेता व अन्य जिलों से व्यवसाय के लिए कोलकाता आते हैं। इसलिए इन्हें महानगर में ही वैक्सीनेट किया जाता है। ऐसे में यहां हर व्यक्ति को वैक्सीन देना है तो स्वास्थ्य विभाग जितना अधिक वैक्सी मुहैया कराएगा हमारे लिये उतनी ही सहूलियत होगी। इसके लिए कोलकाता नगर निगम ने स्वास्थ्य विभाग से इसके लिए आवेदन किया है। फिलहाल निगम के पास आज के लिये लगभग 56 हजार वैक्सीन मौजूद है। ऐसे में जैसे जैसे वैक्सीन आयेगा सभी को वैक्सीन लगाने का केएमसी का लक्ष्य है।
फिरहाद का भाजपा पर निशाना
कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने भाजपा निशाना साधते हुए कहा कि इस महामारी काल में भाजपा के पुलिस की अनुमति के बगैर निगम का घेराव किया। इससे आम लोगों को परेशानी भी हुई। कोरोना काल में भाजपा के एक भी नेता सड़क पर नहीं दिख रहे थे। इस महामारी काल डीजल की मूल्य वृद्धि से लोग परेशान है। भाजपा को इस मूल्यवृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरना चाहिए तो वह फर्जी वैक्सीन कांड को लेकर सड़क पर उतर रहें है। लोगों की समस्याओं से दूर दूर तक इनका कोई नाता नहीं है। भाजपा बस खुद को अच्छा साबित करने में लगी हुई हो। ज्ञात हो कि फर्जी वैक्सीन कांड पर भाजपा की ओर से सोमवार को निगम का घेराव किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दिलीप घोष ने ओलंपिक में भारत के समर्थन में मैराथन की अगुवाई

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन आगे पढ़ें »

ऊपर