कोलकाता के मेयर परिषद के सदस्यों का आज होगा सिलेक्शन

एमएमआईसी में होगी नयी चमक
महिलाओं को देंगे तवज्जो, शामिल किए जाएंगे नये चेहरे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम में आज तृणमूल कांग्रेस अपना बोर्ड बनाने जा रही है। नियमों के तहत आज मेयर के चुनाव के साथ ही मेयर परिषद के सदस्यों का भी सिलेक्शन होगा। सूत्रों की माने तो मेयर परिषद के सदस्यों में इस बार काफी कुछ नया होने वाला है। दो से तीन महिलाओं को एमएमआईसी की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। चुनाव में तृणमूल ने 57 नये चेहरों को मौका दिया था जिनमें से कुछ खास को मेयर परिषद बनाने पर चर्चा चल रही है। इस बार पार्टी ने 6 विधायकों को भी मौका दिया जो पार्षद बने हैं, उनमें से भी किसी को एमएमआईसी की तालिका में शामिल किया जा सकता है। वहीं सूत्रों की माने तो पुराने चेहरों में भी फेरबदल करने की बात चल रही है। बहरहाल तालिका में कौन शामिल होगा और किसका नाम बाद होगा, यह आज तय कर लिया जाएगा। सूत्रों की माने तो साल शुरू होते ही कोलकाता नगर निगम का नया बोर्ड अपना काम चालू कर देगा। मालूम हो कि मई 2019 को कोलकाता नगर निगम की मियाद पूरी हुई थी। उसके बाद से ही कोलकाता में प्रशासक बैठा दिया गया था जो अब तक कार्यरत रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

करहल से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, 93 से यहां है सपा का दबदबा

लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। इसके लिए सभी पार्टियों आगे पढ़ें »

ऊपर