दिल्ली हिंसा का मुख्य अभियुक्त अंसार का हल्दिया में है आलीशान मकान

खड़गपुर : दिल्ली हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार को लेकर बयानों का दौर जारी है। शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी में हुई हिंसा में अंसार को मुख्य आरोपी माना गया जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में भी ले लिया है। इधर हिंसा फैलाने के उस अभियुक्त अंसार शेख का तार पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत हल्दिया के कुमारपुर गांव से भी जुड़ा हुआ पाया गया है।
स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंसार का कुमारपुर गांव में अपनी ससुराल के पास ही एक दो मंजिला शानदार मकान है, लेकिन इस मकान में फिलहाल ताला लगा हुआ है। वह वर्ष में चार पांच बार यहां पर आता है। कोरोना संकट के दौरान अपने इसी मकान में अंसार कई माह तक रहा था। स्थानीय लोगों के अनुसार दिल्ली से वह जब भी यहां आता था तो गांव के लोगों के बीच उपहार आदि सामान खूब वितरित करता था। इसकी वजह से स्थानीय लोग सदैव उसके गांव में आने की प्रतिक्षा भी करते थे। दिल्ली में कबाड़ व्यवसाय से जुड़े अंसार की अमीरी कुमारपुर गांव में रहने वाले स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बन गया था। दिल्ली हिंसा की घटना में उसका नाम सामने आने पर कुमारपुर के गांव के कुछ लोगों को यह विश्वास ही नहीं हो रहा है कि अंसार यह काम भी कर सकता है। अंसार का मामा का मकान पूर्व मिदनापुर जिले के ही महिषादल में है। हल्दिया का कुमारपुर गांव चकदीपा ग्राम पंचायत के अंतर्गत आता है। ग्राम पंचायत के उप प्रधान रफीकुल इस्लाम का दावा है कि अंसार यहां का मतदाता नहीं है। वह दिल्ली में हिंसा की घटना में भी शामिल हो सकता है, यह भी गांव के ज्यादातर लोगों को विश्वास नहीं है। स्थानीय पंचायत सदस्य जसमीन बीबी का कहना है कि अंसर के ससुराल के लोग भी पहले काफी गरीब थे। रोजगार के सिलसिले में वह लोग भी बाद में दिल्ली चले गए थे जहां उनलोगों का परिचय अंसार के साथ हुआ था। अंसार की मेहरबानी से ही उसके ससुरालवालों की भी गरीबी दूर हो गई। कुमारपुर गांव में जब भी अंसार आता था तो लोगों के बीच खूब दानपुण्य करता था, लेकिन अब दिल्ली हिंसा की घटना में उसका नाम सामने पर गांव के लोग विस्मित भी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांकीनाड़ा में वृद्ध का शव बरामद

बैरकपुर : भाटपाड़ा थाना अंतर्गत कांकीनाड़ा काँटापुकुर इलाके के तालाब के निकट एक वृद्ध का शव बरामद होने से इलाके में हड़कंप मच गया। उसका आगे पढ़ें »

ऊपर