सप्ताह के पहले दिन बसों की कमी ने खूब किया परेशान

सड़कों पर उतरने वाली बसों ने खुद ही बढ़ाया किराया
ऑटो, टोटो व टैक्सी वाले भी धो रहे हैं बहती गंगा में हाथ
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य सरकार ने गत 1 जुलाई से सड़कों पर बसों के उतारने की घोषणा कर दी थी। 4 दिन हो गये हैं, लेकिन लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को सप्ताह के पहले दिन भी बसों की कमी के कारण लोग काफी परेशान हुए। एक तरफ राज्य सरकार बसें चलाने की अपील कर रही है तो दूसरी ओर, बस संगठनाें का स्पष्ट कहना है कि किराया नहीं बढ़ाये जाने तक सड़कों पर बसें उतारने की अपील नहीं की जाएगी। इन सबके बीच पिस रहे हैं आम लोग क्योंकि उन्हें घर से कार्यालय और फिर कार्यालय से घर जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
रोजाना ही बस के लिए करना होता है लम्बा इंतजार
स्ट्रैण्ड रोड पर बस का इंतजार कर रहे राजू दास को ​जादवपुर जाना था। उन्होंने कहा कि रोजाना ही आधे से एक घण्टा बस के लिए इंतजार करना पड़ता है। इसी तरह पिनाक घोष ने कहा, ‘रोज ही काफी मुश्किल हो रही है। आधे से एक घण्टे इंतजार रोज बस के लिए इंतजार करता हूं। एक दिन में पहले 24 रुपये खर्च होता था, अभी 70 रुपये खर्च हो रहा है। रोजाना का खर्चा भी काफी बढ़ गया है।’ स्ट्रैण्ड राेड पर प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले और रोजाना ढाकुरिया से कार्यालय आने वाले बापी सरकार ने कहा, ‘रोजाना ही 40 से 45 मिनट बस के लिए इंतजार जैसे आम बात हो गयी है।’ गत 1 जुलाई से कार्यालय खुलने के बाद मिताली गांगुली सोमवार को पहले दिन टॉलीगंज से बड़ाबाजार में कार्यालय आयी थीं, लेकिन आने और जाने में इतनी परेशानियों का सामना करना पड़ा कि अब अगले दिन से वह कार्यालय आने में भी झिझक रही हैं।
बस वालों ने खुद ही बढ़ाया किराया
इधर, जो निजी बसें सड़काें पर उतर रही हैं, उन्होंने खुद ही किराया बढ़ा लिया है। दूरगामी बसों में जहां 160 रु. किराया होना चाहिये, वहां 500 रुपये तक लिये जा रहे हैं। इसी तरह 10 रु. के बजाय 15 से 20 रु. तक किराया लिया जा रहा है। इस बारे में ऑल बंगाल बस एण्ड मिनी बस सिंडिकेट के महासचिव राहुल चटर्जी ने कहा कि हमने कोई धर्मघट नहीं बुलायी है। जो बस चलाना चाहे, वे चला सकते हैं। फिलहाल बसें खुद ही अतिरिक्त किराया ले रही हैं जो अनैतिक हैं। ऐसे में जो अतिरिक्त किराया लिया जा रहा है, उसे ही राज्य सरकार रेगुलराइज करे, हमने यही अपील की है। लोगों की मजबूरियों का फायदा ऑटो, टोटो व टैक्सी वाले भी खूब उठा रहे हैं। लोगों से दोगुना से तीन गुना किराया तक वसूला जा रहा है। उम्मीद है कि राज्य सरकार इस ओर जल्द ही कोई ठोस कदम उठायेगी

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

कोलकाता : अगर आप चाहती हैं कि चेहरे के दाग-धब्बे हमेशा के लिए गायब हो जाएं तो ये खबर आपके काम आ सकती है। क्योंकि आगे पढ़ें »

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

सोने की स्थिति का सेहत पर पड़ता है प्रभाव, ऐसे सोने से ठीक हो सकते हैं खर्राटे और पीठ का दर्द

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

ऊपर