सड़क पर गिराकर ग्रीन पुलिस ने पैर से युवक को मारा!

चोर के संदेह में युवक की पिटायी का आरोप
पुलिस कमिश्नर ने ग्रीन पुलिस कर्मी को किया बर्खास्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में चोर के संदेह में एक युवक पर अत्याचार किया गया। उसे सड़क पर गिराकर ग्रीन पुलिस कर्मी ने उसके सीने पर पैर रखा। यह अमानव‌िक घटना रविवार की शाम महानगर के एक्साइड क्रॉसिंग पर घटी है। हमले का आरोप एक ग्रीन पुलिस कर्मी पर लगा है। इधर, घटना के सिलसिले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर सौमेन मित्रा ने बताया कि उक्त ग्रीन पुलिस कर्मी को बर्खास्त कर दिया गया है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार ग्रीन पुलिस कर्मी द्वारा युवक को पैर से मारने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक्साइड क्रॉसिंग पर सड़क के ऊपर एक युवक गिरा हुआ है। बूट पहने हुए एक ग्रीन पुलिस कर्मी ने अपना एक पैर युवक के सीने पर रख दिया है। इस वीडियो के वायरल होने पर ग्रीन पुलिस कर्मी की करतूत की समाज के हर वर्ग के लोग निंदा कर रहे हैं। हालांकि सन्मार्ग ने वीडियो की सत्यता की जांच नहीं की है। उक्त वीडियो में दिख रहे ग्रीन पुलिस कर्मी का नाम तन्मय विश्वास है। वह एक्साइड मोड़ पर ही ड्यूटी करता है। जानकारी के अनुसार रविवार की शाम एक्साइड मोड़ से हावड़ा की तरफ जा रही बस में से एक महिला का बैग चोरी कर अभियुक्त युवक भाग रहा था। इस दौरान बस में सवार अन्य यात्रियों ने उसे पकड़ लिया और उसकी सामूहिक पिटायी करने लगे। तन्मय के अनुसार उसने युवक को आक्रोशित जनता की हाथों से बचाया। इसके बाद अभियुक्त युवक वहां से हाथ छुड़ाकर भागने लगा। उसे पकड़ने के दौरान ग्रीन पुलिस कर्मी ने उसे धक्का मारकर गिरा दिया। हालांकि तन्मय की बात कई लोग नहीं मान रहे हैं। लोगों के अनुसार चोरी करने पर भी किसी के सीने पर पैर रखकर उसे पीटने का अधिकार किसी को नहीं है। वहीं कोलकाता पुलिस कमिश्नर सौमेन मित्रा ने दुख प्रकट किया है। उन्होंने बताया कि ग्रीन पुलिस कर्मी को बर्खास्त किया गया है। सीपी ने बताया कि ट्रैफिक के सभी अधिकारियों के साथ वे बैठक भी करेंगे। सीपी ने पूरी घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर