जूट उद्योग का भविष्य उज्ज्वल है : केंद्रीय राज्य मंत्री

बैरकपुर : भारत सरकार जूट उद्योग व इससे जुड़े किसानों के विकास के लिए सतत प्रयत्नरत है। प्लास्टिक पर रोक के बाद लोगों के हाथ तक जूट के झोले पहुंचेंगे क्योंकि प्लास्टिक का विकल्प जूट ही है। इसलिए यह कह सकता हूं आगे जूट उद्योग व ​किसानों का भविष्य उज्जवल है। यह दावा कृषि राज्य मंत्री, केंद्रीय किसान मंत्रालय कैलाश चौधरी का है। वे सोमवार को बैरकपुर स्थित सेंट्रल रिसर्च इंस्टिट्यूट फॉर जूट एंड एलाइड फाइबर कार्यालय में आयोजित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बंगाल के जूट व अन्य रेशा जातीय फसलों की उपज करने वाले किसानों से सीधे बातचीत कर उनकी समस्याओं और जरूरतों को सुना। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कई योजनाओं को लाकर भी सीधे किसानों को मदद पहुंचा रही है हालांकि बंगाल सरकार ने अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण 6 महीनों तक यहां के किसानों को किसान सम्मान योजना की राशी से वंचित रखा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम ममता ने पूरे सिस्टम को भ्रष्टाचार में डुबो दिया हैः मो.सलीम

कोलकाताः "राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशासन ही नहीं, पूरे सिस्टम को भ्रष्टाचार में डुबो दिया है।" यह कहना है मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के आगे पढ़ें »

ऊपर