आसनसोल की पूर्व डिप्टी मेयर डॉक्टर नहीं लेकिन लगा दी वैक्सीन !

  • सफाई में कहा, इंजेक्शन नहीं लगायी सिर्फ सि​रिंज पकड़ा था
  • वायरल वीडियो ने खोली पोल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता/कुल्टी : डॉक्टर या मेडिकल स्टाफ नहीं है फिर भी शौक चढ़ा इंजेक्शन लगाने का। आसनसोल की पूर्व डिप्टी मेयर तबस्सुम आरा वैक्सिनेशन सेंटर पहुंच कर लगा वैक्सीन लगाने। घटना शनिवार को आसनसोल के वार्ड नंबर 59 स्थित लच्छीपुर गेट समीप रेड लाइट इलाके में वैक्सीनेशन कैंप की है। यहां यौन कर्मियों को वैक्सीन लगाया जा रहा था। इसी दौरान तबस्सुम आरा कैंप में पहुंची और नेतागिरि दिखाने के चक्कर में उन्होंने एक यौन कर्मी को वैक्सीन लगा दिया। इस घटना के बाद तबस्सुम आरा द्वारा वैक्सीन देने का वीडियो वायरल हो गया और यहीं से विवाद ने जोर पकड़ लिया कि आखिर बिना प्रशिक्षण लिये कोई किसी को वैक्सीन कैसे दे सकता है। इस मामले के सामने आने के बाद विपक्ष ने भी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साध दिया। इस मुद्दे पर कुल्टी के विधायक डॉ. अजय कुमार पोद्दार ने कहा कि बिना किसी मेडिकल प्रशिक्षण एवं जिलाधिकारी के निर्देश के बिना किसी महिला को वैक्सीन देना गैरकानूनी है। डॉ. पोद्दार ने कहा कि इसे लेकर पूर्व उपमेयर तबस्सुम आरा के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की जायेगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन कैम्प में उपस्थित चिकित्सकों एवं नर्सों को भी इसके खिलाफ जिला अस्पताल अधीक्षक से शिकायत करनी चाहिये। वहीं भाजपा जिला अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष जिशान कुरैशी ने वैक्सीन देने को लेकर पूर्व उपमेयर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस तरह से वैक्सीन देने से किसी की मौत हो सकती है।
तबस्सुम आरा ने कहा, इंजेक्शन नहीं लगाया
तबस्सुम आरा ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने नर्सिंग का प्रशिक्षण लिया हुआ है। साथ ही उन्होंने किसी को वैक्सीन नहीं लगायी। वैक्सीन देने के लिए अपने हाथ में इंजेक्शन लिया था वह भी सिर्फ फोटो के लिए। इस मुद्दे पर जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी अश्विनी कुमार मांझी का कहना है कि वैक्सीन देने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मी ही वैक्सीनेशन का काम कर रहे हैं। इस तरह किसी को वैक्सीन लगाना अनुचित है। वहीं स्थानीय लोगों ने इसे संवेदनहीनता करार देते हुए निगम की पूर्व उपमेयर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग तक कर डाली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नदिया में ब्लैकमेल कर लगातार एक माह दुष्कर्म, गिरफ्तार युवक

नदियाः अश्लील वीडियो के बल पर महिला को ब्लैकमेल कर लगातार एक माह से बलात्कार कर रहे युवक को गिरफ्तार कर रविवार को पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर