अंतिम चरण का महामुकाबला आज, सुरक्षा चाक-चौबंद

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच मतदान बड़ी चुनौती
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में 27 मार्च से शुरू हुए विधानसभा चुनाव के तहत आखिरी चरण का महामुकाबला आज यानी गुरुवार को होगा। इसके साथ ही राज्य में कुल 294 सीटों की मतदान प्रक्रिया के घमासान का समापन हो जाएगा। हालांकि शमशेरगंज व जंगीपुर सीट पर पुनर्मतदान 16 मई को होगा। अंतिम चरण में कुल 35 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। आठवें व अंतिम चरण में कुल 84,77,728 मतदाता 283 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल पुरुष मतदाता 43,55,835 व महिला मतदाता 41,21,735 हैं। इसके अलावा तीसरे लिंग के 158 मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बूथों पर कड़ी सुरक्षा के लिए अर्द्धसैनिक बल की 641 कंपनियां तैनात रहेंगी। कुल 11,860 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। मालदह, मुर्शिदाबाद, कोलकाता उत्तर, बीरभूम में मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था व कोविड प्रोटोकॉल का इंतजाम किया गया है।
इन सीटों पर होगा मतदान
मालदह (6)-मानिकचक, मालदह (एससी), इंग्लिशबाजार, मोथाबाड़ी, सुजापुर, वैष्णवनगर
मुर्शिदाबाद (11)-खारग्राम (एससी), बरवान (एससी), कांदी, भरतपुर, रेजीनगर, बेलडांगा, बहरमपुर, हरिहरपाड़ा, नौदा, दोमकल, जालंगी
कोलकाता उत्तर (7)-चौरंगी, इंटाली, बेलियाघाटा, जोड़ासांको, श्यामपुकुर, मानिकतल्ला, काशीपुर बेलगछिया
बीरभूम ( 11)- दुबराजपुर (एससी), सिउड़ी, बोलपुर, नानूर (एससी), लाभपुर, सैंथिया (एससी), मयूरेश्वर, रामपुरहाट, हासन, नलहाटी, मुरारई
कई मंत्री भी हेवीवेट उम्मीदवारों में
अंतिम चरण के चुनाव में भी कई मंत्री शामिल हैं। डॉ.शशि पांजा तृणमूल से श्यामपुकुर की सीट पर, चौरंगी से कांग्रेस के संतोष पाठक, तृणमूल से नयना बंद्योपाध्याय, भाजपा से देवदूत माझी, मानिकतल्ला की सीट पर मंत्री साधन पाण्डेय तृणमूल से, इसी सीट पर भाजपा से कल्याण चौबै, बोलपुर से तृणमूल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा, भाजपा के अनिर्बान गांगुली, बेलियाघाटा से परेश पाल, इंटाली से भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल, काशीपुर बेलगछिया से तृणमूल के अतिन घोष , भाजपा से शिवाजी सिन्हा राय, इंग्लिशबाजार से तृणमूल के कृष्णेंदु नारायण चौधरी, सिउड़ी से भाजपा के जगन्नाथ चट्टोपाध्याय, जोड़ासांको से तृणमूल के विवेक गुप्त, भाजपा से इसी सीट पर मीना देवी पुरोहित, कांग्रेस से अजमल खान, बहरमपुर से कांग्रेस के मनोज चक्रवर्ती, हासन से कांग्रेस के मिल्टन रशीद, मानिकचक से तृणमूल की साबित्री मित्रा, इंग्लिशबाजार से भाजपा की श्रीरूपा मित्रा चौधरी (निर्भया दीदी) हेवीवेट उम्मीदवारों में शुमार हैं।
इस पर भी नजर
कुल पोलिंग बूथ-11,860
कुल मतदाता-84,77,728
कुल उम्मीदवार-283
कुल अर्द्धसैनिक बल-641

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीत गई काव्या! अनुपमा और वनराज का हुआ तलाक, लौटाई प्यार की बड़ी निशानी

मुंबईः टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ में हर दिन कुछ नया न हो क्या ऐसा हो सकता है? बिल्कुल भी नहीं। अनुपमा और वनराज अब हमेशा के आगे पढ़ें »

शादी के महज 5 घंटे बाद ही दुल्हन की हुई मौत, डोली के बदले उठी अर्थी

मुंगेर : बिहार के मुंगेर में ऐसी घटना सामने आई, जिसे सुनकर लोगों को जैसे विश्वास ही नहीं हो रहा। यहां एक शादी समारोह में आगे पढ़ें »

ऊपर