शहरी क्षेत्र में फिर बढ़े कोविड के आंकड़े, एक्सपर्ट की चिंता बढ़ी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी के सेकेंड वेव का असर अब भी जारी है। इस बीच देखा जा रहा है कि हाल के दिनों में शहरी क्षेत्रों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। इससे एक्सपर्ट की चिंता बढ़ गई है। बेल व्यू हॉ‌स्पिटल के डॉ. राहुल जैन ने कहा कि वर्तमान में कोलकाता में कुछ मामले बढ़े हैं। हालांकि यह थर्ड वेव का असर नहीं है। दरअसल कोरोना वायरस कई रूप में लोगों के सामने आ रहा है। ऐसे में इससे बचाव के लिए ठोस उपाय करना ही एकमात्र रास्ता है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन की मानें तो शनिवार को एक दिन में कोलकाता में 109 नए मामले सामने आए थे। इसके अलावा शुक्रवार को 112 नए मामले दर्ज किए गए। उत्तर 24 परगना भी महानगर के आस-पास ही है। यहां शनिवार को 78 नए मामले सामने आए। इसके अलावा शुक्रवार को 88 मामले दर्ज किए गए थे। इससे पहले 26 अगस्त यानी कि गुरुवार को काफी चौंकाने वाले मामले नजर आए थे। इसमें कोलकाता में एक दिन में 118 व उत्तर 24 परगना में 97 नए मामले दर्ज हुए थे।
वैक्सीनेशन के बढ़ावे से ही कोविड पर नियंत्रण संभव
वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. कुणाल सरकार कहते हैं कि वैक्सीनेशन की तेज गति से ही संभावित थर्ड वेव का मुकाबला कर सकते हैं। इसके अलावा कोविड संक्रमण को लेकर प्रोटकॉल का पालन करते रहना होगा। इससे बचाव का यही एकमात्र उपाय है। कोविड महामारी इंडेमिक स्टेज की ओर जा रही है या नहीं इस पर भी कुछ कहना फिलहाल संभव नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि जनसंख्या की बड़ी आबादी कोविड के साथ जीना सीख चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल में जाने की चर्चाओं को नकारा अशोक लाहिड़ी ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही प्रदेश भाजपा में टूट जारी है। सांसद बाबुल सुप्रियो समेत कई विधायक अब आगे पढ़ें »

ऊपर