चुनाव आयोग ने पहले चरण के मतदान का समय आधे घण्टे बढ़ाया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः चुनाव आयोग (ईसी) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान का समय 30 मिनट बढ़ा दिया है और मतदाता अब अपने मताधिकार का प्रयोग सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक कर सकेंगे। मंगलवार को मतदान पैनल द्वारा जारी अधिसूचना में इसकी जानकारी दी गई है। यह फैसला कोविड -19 प्रतिबंधों के मद्देनजर किया गया है। एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में चल रही कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए, आयोग ने मतदान का समय 30 मिनट तक बढ़ाने का फैसला किया है। यह अब सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक होगा। पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान की अधिसूचना मंगलवार की दोपहर जारी की गई। 27 मार्च को 30 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का चुनाव होना है। इससे पहले कोविड को देखते हुए पहले ही एक घण्टे का समय बढ़ाया गया है।
मतदान के समय पर नजर
मतदान का समय पहले- सुबह 7 से शाम 5 बजे
बढ़ाया गया समय- सुबह 7 से शाम 6 बजे
पहले चरण में बढ़ाया गया समय-सुबह 7 से शाम 6.30 बजे

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर