अपने शहर के सड़कों की सूरत बिगड़ी, प्रशासन पर टिकी निगाहें

बारिश के कारण हावड़ा की कई सड़कों की हालत दयनीय
कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना
हावड़ा : हाल के दिनों में हावड़ा में हुई बारिश के बाद लगातार हावड़ा की सड़कों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। एक ओर राज्य सरकार की ओर से सड़कों का निर्माण कार्य जारी रखा गया है। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी सड़कें भी हैं, जिनमें बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। ऐसी जगहों से वाहनों का आना-जाना बहुत ही दुभर हो रखा है। इनमें मुख्य रूप से बेलिलियस रोड, टिकियापाड़ा और बेलगछिया की सड़कें शामिल हैं। इलाके के लोगों का आरोप है कि हावड़ा नगर निगम की ओर से हर बार आश्वासन दिया जाता है कि सड़कों का निर्माण कार्य किया जाएगा, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ है। वहीं सड़कों की हालत साल दर साल और ख़राब होती जा रही है। लोगों का आरोप है कि सबसे ज़्यादा प्रॉब्लम जलजमाव के दौरान होती है, जब सड़कों पर गड्ढे बने रहते हैं। ऐसे में वहाँ से गाड़ियों को और आम लोगों को गुजरना पड़ता है। इससे कई बार वाहन उलट जाता है और दुर्घटनाएं घटती रहती हैं। मानो सरकार किसी बड़े दुर्घटना के होने का इंतजार कर रही हो। इसके अलावा लिलुआ, हावड़ा एसी, उनसानी दासनगर समेत अन्य इलाकों की सड़कों का भी यही हाल है। इलाके के लोगों का यह भी आरोप है कि कई बार कई दुर्घटनाएँ भी घट चुकी हैं, लेकिन प्रशासन की नींद टूटने का नाम नहीं ले रही। प्रशासन और हावड़ा नगर निगम की ओर से किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
तैयार की गई है खराब सड़कों की तालिका, मरम्मत जल्द- अरूप राय
वहीं हावड़ा नगर निगम के बोर्ड ऑफ़ एडमिनिस्ट्रेटर के चेयरमैन अरूप राय ने कहा कि हावड़ा नगर निगम इलाक़े में 66 वार्डों में पड़नेवाली सभी खराब सड़कों की तालिका तैयार कर ली गई है। धीरे-धीरे काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए टेंडर निकाला गया है। हावड़ा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट, राज्य के शहरी विकास विभाग और हावड़ा नगर निगम मिलकर रोड की मरम्मत करने का काम कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर