काली पूजा में ही ठण्ड ने दी दस्तक, कई जिलों का तापमान 18 से नीचे

कोलकाता : नवम्बर महीने की शुरुआत में ही पश्चिम बंगाल में ठण्ड ने दस्तक दे दी है। कोलकाता में भी सुबह के समय हल्की ठण्ड महसूस हो रही है। मौसम विभाग के सूत्रों के अुनसार, दो दिनों में तापमान 2 डिग्री तक कम हुआ है। काली पूजा की रात दक्षिण बंगाल के कई जिलों में तापमान 18 डिग्री के नीचे पहुंच गया था जिससे लोगों को ठण्ड का अनुभव हो रहा है। उत्तर बंगाल का तापमान 8 डिग्री के आस-पास है। मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को पुुरुलिया व श्रीनिकेतन में तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह के समय में पूरा इलाका कुहासे से ढंक जा रहा है। पश्चिमी जिलों में तापमान काफी कम हो जा रहा है, वहीं सप्ताह के अंत तक तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। इधर, शुक्रवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। हवा में अधिकतम आर्द्रता 93% रही। मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार, उत्तर बंगाल में तापमान काफी कम हो गया है। गुरुवार को दार्जिलिंग का तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि बारिश की कोई संभावना फिलहाल नहीं जतायी गयी है। इस सप्ताह ही दार्जिलिंग का तापमान और कम होने की संभावना है। ठण्ड बढ़ने के साथ ही सुबह के समय कुहासा भी बढ़ सकता है। दक्षिण-पूर्व बंगोपसागर में बना निम्न दबाव अरब सागर की ओर चला गया है जो अगले 48 घण्टों में शक्ति बढ़ाते हुए उत्तर – पश्चिम की ओर अग्रसर होगा जो शक्तिशाली निम्न दबाव में बदलेगा। निम्न दबाव व उत्तर पूर्व मौसमी वायु के असर के कारण तमिलनाडू समेत दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः ओमिक्रॉन को लेकर महानगर में जारी हुई गाईडलाइन

विदेश से आने वाले यात्रियों के पॉजिटिव मिलने पर एयरपोर्ट से भेजा जाएगा बे‌लियाघाटा अस्पताल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर एक के आगे पढ़ें »

ऊपर