रोशनी से नहाये हैं क्लब मगर यहां नहीं होगा नये साल के जश्न का दीदार

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : गुजरते साल को विदा और नये साल का स्वागत लोग अलग – अलग तरीके से करते हैं। काेई नये साल के पहले दिन मंदिर जाता है तो कुछ लोग न्यू ईयर की ईव पार्टी में शामिल होते हैं जो मुख्य तौर पर क्लबों में होती है। हर साल क्लबों में होने वाली इन पार्टियों की धूम ही कुछ अलग रहती है। इस साल भी क्लब रोशनी से नहा चुके हैं, लेकिन इस बार यहां नये साल के जश्न का दीदार नहीं होगा। इसका कारण है कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण। जिस प्रकार कोविड संक्रमण फैल चुका है, उसे देखते हुए इस बार कई क्लबों ने न्यू ईयर ईव पार्टी नहीं करने का निर्णय लिया है। कुछ क्लब केवल अपने सदस्यों को एंट्री देंगे तो कुछ क्लबों में 31 दिसम्बर की रात कोई कार्यक्रम नहीं होगा।
कई क्लबों में इस बार नहीं होगी कोई पार्टी
रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी), कलकत्ता स्विमिंग क्लब (सीएससी), सैटर्डे क्लब, टॉलीगंज क्लब जैसे क्लबों में इस बार न्यू ईयर ईव पर होने वाली पार्टी को रद्द किये जाने का निर्णय लिया गया है। आरसीजीसी के सीईओ कर्नल देवऋषि सिंघल ने बताया कि कोविड के हालातों को देखते हुए 31 दिसम्बर का कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया गया है। वहीं कलकत्ता स्विमिंग क्लब (सीएससी) की ओर से एक बयान में बताया गया, को​विड के मौजूदा हालातों को देखते हुए 31 दिसम्बर की रात का कार्यक्रम इस साल नहीं किया जा रहा है। क्लब के सदस्यों के स्वास्थ्य को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। सीएससी की ओर से एंटरटेनमेंट चेयरमैन गौरव चोखानी ने कहा कि सदस्यों व अन्य लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हमने 31 की रात का कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया है। पिछले साल भी हमने कार्यक्रम नहीं किया था और इस साल भी सबसे पहले हमारे क्लब ने ही कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया। इसी तरह टॉलीगंज क्लब के एक सदस्य की ओर से बताया गया, ‘ओमिक्रॉन को देखते हुए कार्यक्रम इस बार रद्द किया गया है। हालांकि पिछली बार छोटे स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।’
कोविड काल से पहले होती थी काफी भीड़
कोविड काल से पहले 31 दिसम्बर की रात इन क्लबों में काफी भीड़ होती थी। आरसीजीसी में हर साल 600-700 लोगों की भीड़ होती थी जबकि कलकत्ता स्विमिंग क्लब में 800 से 1,000 लोग पहुंचते थे। इसी तरह टॉलीगंज क्लब में 1,500-2,000 लोग न्यू ईयर ईव पर क्लब में आते थे। इस साल भी क्लब में 800 लोगों की भीड़ होने की संभावना जतायी जा रही थी। कोलकाता के कुछ निजी क्लब पाबंदियों के साथ कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर