कोलकाता में बैठकर ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को लगाया करोड़ों का चूना

चारू मार्केट में चल रहे अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़
3 लड़कियों सहित 10 गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कॉल सेंटर की आड़ में कोलकाता में बैठकर ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को चूना लगाने वाले गिरोह का चारू मार्केट थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। घटना चारू मार्केट थानांतर्गत पूर्ण चंद्र मित्रा लेन की है। पुलिस ने मामले में 3 लड़कियों सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम अनिमेश सिंह, शुभम मिश्रा, गुल्फाम आलम,‌ दिगंबर सिंह, अभिजीत सिंह, विशाल सिंह, सुमति कुमार साव, शीतल राय, सोमा आचार्य और शम्पा घोष बताये गये हैं। अभियुक्तों के पास से एक दर्जन से अधिक कंप्यूटर, मोबाइल फोन सहित अन्य सामान मिले हैं।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार पी.सी मित्रा लेन के कौशिक चक्रवर्ती ने शिकायत दर्ज करायी कि अनिमेश सिंह नामक व्यक्ति इलाके में अवैध तरीके से कॉल सेंटर चला रहा है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कॉल सेंटर में छापामारी की। छापामारी के दौरान पुलिस ने पाया कि वहां पर तीन लड़कियों सहित 10 लोग अवैध तरीके से कॉल सेंटर चला रहे हैं। इसके बाद ही पुलिस ने सभी को रंगेहाथ पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार उक्त सभी लोग ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को फोन कॉल कर उन्हें टेक सपोर्ट देने के नाम पर उनके पास से लाखों रुपये ठग ले रहे हैं। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले कोलकाता पुलिस के एआरएस अधिकारियों ने छापामारी अभियान चलाकर शहर के ‌विभिन्न इलाकों में कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर