मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम वैक्सीन के लिए जमीन देने की बात कही थी : फिरहाद

बंगाल से केंद्रीय मंत्रों पर किया कटाक्ष
बोले : हर मामले में मिल जाएगी क्लीन चिट
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : वैक्सीन को लेकर प्रदेश भाजपा और राज्य सरकार के बीच चल रहे वाक् युद्ध पर राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने आरोप लगाया कि भाजपा यहां प्रतिहिंसा की राजनीति कर रही है। दरअसल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सवाल किया है कि आखिर राज्य सरकार वैक्सीन के सही आंकड़े क्यों नहीं बता रही है। आरोप यह भी लगाया है कि वैक्सीन बनाने के लिए राज्य सरकार जमीन देने को तैयार नहीं है। इन आरोपों को खारिज करते हुए फिरहाद ने कहा कि दिलीप बाबू लगता है जमीन पर खेती करेंगे इसलिए ऐसे सवाल कर रहे हैं। उन्हें याद नहीं है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने काफी पहले ही वैक्सीन तैयार करने वाली कंपनियों को बंगाल में आकर वैक्सीन तैयार करने का आमंत्रण दिया था। साथ ही कहा था कि यहां दो जगहों पर राज्य सरकार जमीन देने को तैयार है। फिरहाद ने उल्टे भाजपा पर आरोप लगाया कि उस वक्त भाजपा ने डरा-धमका कर दवा कंपनियों को बंगाल में नहीं आने दिया क्योंकि बंगाल में उनकी सत्ता नहीं बन पायी। अब भाजपा प्रतिहिंसा की राजनीति पर उतर कर बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है जो पहली बार नहीं है।
दूसरी तरफ बंगाल से केंद्र में बने मंत्रियों पर भी फिरहाद ने कटाक्ष किया तथा कहा कि देश के गृह मंत्री पर भी मामले थे। वह दिल्ली की सत्ता में हैं तो सब रफा-दफा कर दिया गया। बंगाल से जो मंत्री गये हैं उनके मामलों में भी उन्हें क्लीन चिट दे दी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

क्रुणाल पंड्या को हुआ कोरोना

कोलंबोः क्रिकेट के मैदान से बड़ी खबर आ रही है। भारत और श्रीलंका के बीच आज शाम होने वाला दूसरा टी-20 एक दिन के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर