मालदह में गंगा नदी में बह रहे हैं मृतकों के शव

सन्मार्ग संवाददाता
मालदह : मालदह में गंगा नदी में एक – एक कर सड़े गले शव बहकर आ रहे हैं। मालदह के भूतनी के केशरपुर में गंगा नदी में सड़ा-गला शव बह रहा है। नदी के पास रहने वाले लोगों का कहना है कि लगभग रोजाना ही प्लास्टिक में मोड़े गये शव नदी में बहते हुए देखे जा रहे हैं। ये खबर फैलते ही मालदह के मानिकचक और भूतनी इलाकों में लोगों में आतंक फैल गया। खबर पाकर शनिवार को भूतनी के केशरपुर इलाके में नदी से एक मृतक का शव भूतनी थाने की पुलिस ने बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भेजा गया है। गंगा से शवों की बरामदगी को लेकर इलाके के लोग प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं। गंगा किनारे रहने वाले लोगों का दावा है कि कई दिनों से गंगा में शवों को बहते हुए देखा जा रहा है। कई शव खुले रहते हैं जबकि कई प्लास्टिक में मुड़े हुए भी रहते हैं। हालांकि पुलिस या प्रशासन शवों को बरामद नहीं कर रहा है। इस संबंध में केशरपुर कालोनी के रहने वाले सीताराम मण्डल ने कहा, ‘गत शुक्रवार की रात भी दो शवों को बहते हुए देखा गया था। चार-पांच दिनों से गंगा में ऐसे ही शव बहते हुए देखे जा रहे हैं। प्रशासन क्या कर रहा है, नहीं पता।’ इधर, कोरोना से मुकाबले के लिए शनिवार को भूतनी के कुछ इलाके को सैनिटाइज करने रेड वोलंटियर का दल पहुंचा था जिसमें माकपा के जिला सचिव मण्डली के सदस्य देवज्योति सिन्हा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, ‘विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में हम मानिकचक के हीरानंदपुर और उत्तर चंडीपुर ग्राम पंचायत इलाके को सैनिटाइज करने गये थे। ग्रामीणों ने हमें बताया कि गत शुक्रवार की दोपहर से प्लास्टिक के पैकेट में मोड़े गये शव गंगा में बह रहे हैं। एक शव नदी के किनारे आ गया था जबकि एक और शव को बहते हुए देखा गया।’ उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश व बिहार में कोरोना में मृतकों के शवों को गंगा में बहाने की बात सुनी थी। अब नदी में शव देखकर मैंने तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन को उ​चित है कि पूरी घटना की जांच कर शवों का कोरोना टेस्ट कराया जाए।’ इधर, भूतनी थाने की पुलिस की ओर से दावा किया गया कि गंगा नदी से एक शव बरामद किया गया, और कोई शव बहते हुए नहीं देखा गया है। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मालदह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भेजा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

रोजाना केला खाने से मिलेंगे इतने फायदे, पूरी दुनिया है इसकी दीवानी

कोलकाता : केला एक हेल्दी फ्रूट है जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता है। केले को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है। आगे पढ़ें »

ऊपर