सबसे बड़ी वाशिंग मशीन तो तृणमूल है’: राजीव

सन्मार्ग संवाददाता
बीरभूम : पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने तारापीठ में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे बड़ी वाशिंग मशीन तो तृणमूल कांग्रेस है। वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उस टिप्पणी के बाबत जवाब दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा एक वाशिंग मशीन है और इधर से जो भी जाता है वह धुल कर साफ हो जाता है। उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि हत्या के मामले का अभियुक्त विधायक जब तृणमूल में शामिल हो जाता है तो वह अपराध से मुक्त हो जाता है।
राजीव बनर्जी ने नाम तो नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा मानस भुंइया की तरफ था। राजीव बनर्जी ने सवाल किया कि तो फिर वाशिंग मशीन कौन है : भाजपा या तृणमूल? बहरहाल चुनाव से पहले वाशिंग मशीन को लेकर एक दिलचस्प बहस शुरू हुई है। चुनाव की घोषणा में अभी कुछ दिन बाकी हैं। ममता बनर्जी ने भाजपा पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि तृणमूल में रहने वाले सभी गुनहगार हैं और भाजपा में जाते ही वाशिंग मशीन से निकल कर इमानदार हो जाते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर भाजपा में हैं तो सात खून माफ है। तारापीठ के चीला मैदान में जनसभा करते हुए राजीव ने मुख्यमंत्री को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अगर तृणमूल में जाते हैं तो साधू हैं और दूसरी पार्टी में गए तो चोर का ओहदा मिल जाता है। राजीव बनर्जी ने मुख्यमंत्री पर फिकरा कसते हुए कहा कि वे कहती हैं कि 99 फीसदी काम कर दिया है तो फिर उनकी सरकार बनाने की क्या जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसी सरकार बनाए जो सौ फीसदी काम करने का वादा करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वादा किया है कि अगर भाजपा की सरकार बनती है सबसे पहले किसान सम्मान निधि का भुगतान किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम व कैलाश के खिलाफ तृणमूल ने चुनाव आयोग में की शिकायत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री का आगे पढ़ें »

टर्निंग ट्रैक पर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत

टीम इंडिया को सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत, इंग्लैंड रेस से बाहर अहमदाबाद : पिछले दो मैचों में दबदबा बनाने में सफल रहा भारत गुरुवार से आगे पढ़ें »

ऊपर