…नहीं तोड़े जायेंगे कृत्रिम जलाशय

कोलकाता : कृत्रिम जलाशय में अब प्रतिमाओं का विसर्जन ​किया जा सकेगा। कोलकाता नगर निगम की ओर से इस परियोजना पर कार्य शुरू कर दिया गया है। अब लोगों को गंगा घाट तक प्रतिमा विसर्जन करने के लिये नहीं आना होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले वर्ष होने वाले पूजा के दौरान प्रतिमाओं का विसर्जन कृत्रिम जलाशय में हो सकेगा। शनिवार को टॉक टू केएमसी कार्यक्रम के दौरान कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अब प्रतिमाओं के विसर्जन के लिये केएमसी और भी नये कृत्रिम जलाशय तैयार करेगा और इसके साथ ही जो कृत्रिम जलाशय तैयार किये गये है उनको भी नहीं तोड़ा ​जाएगा।
अब कृत्रिम जलाशय में होगी प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्था
इन कृत्रिम जलाशय तक पंप के जरिये गंगा का पानी पहुंचाया जाएगा। इससे गंगा घाट पर होने वाले विसर्जन में कमी आएगी और गंगा भी साफ-सुथरा रहेगा। महानगर के लोग भी अपने इलाकें में विसर्जन कर पाएंगे फिर केएमसी के कर्मी उन मूर्तियों के अवशेषों को धापा तक पहुंचने का कार्य करेंगे। ऐसे में अब कृत्रिम जलाशय में प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्था कैसी होगी इन मुद्दों को लेकर जल्द ही फिरहाद हकीम प्रशासक दल के सदस्य देवाशिष कुमार व ​निगम के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। हालांकि ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले वर्ष लोग कृत्रिम जलाशय में आकर प्रतिमा विसर्जन कर सकेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एमएसपी थी, एमएसपी है और एमएसपी रहेगी

साढ़े 7 घंटे चली किसानों और सरकार की बैठक आगे पढ़ें »

तीनों प्रारूप में ‘विराट’रहे हैं कोहली : गावस्कर

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान और रन मशीन रहे सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा आगे पढ़ें »

ऊपर