जगदल में तनावपूर्ण माहौल से व्यवसाईयों का गुस्सा फूटा

जगदल : शुक्रवार की शाम जगदल में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद से इलाके में लगातार बमबारी और तोड़फोड़ को लेकर तनाव बना हुआ है। इस कारण 3 दिनों से लोग दहशत में घरों से ज्यादा निकल नहीं रहे हैं और ना ही बाजार और दुकानें ही खोल पा रहे हैं। रविवार को जगदल बाजार इस तनावपूर्ण माहौल को लेकर व्यवसायी भड़क उठे । कच्ची सब्जियां व फल बेचने वालों ने उन्हें हो रहे भारी नुकसान का हवाला देकर घोषपाड़ा रोड पर ही सब्जियां फेंक दी और प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि दुकानें खोलने पर उन्हें धमकियां दी जा रही हैं। वे और इस आतंक में काम नहीं कर पा रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने इस तरह से अपना रोष प्रकट किया। व्यवसाइयों के रोष को देखते हुए सीपी अजय ठाकुर इलाके में पहुंचे और उन्हें आश्वस्त किया कि वे बिना किसी डर के दुकानें खोले और अपना काम करें। पुलिस की यहां चप्पे-चप्पे पर नजर है। किसी को भी आतंकित होने की जरूरत नहीं है। पुलिस अपना काम कर रही है। उन्होंने कहा सभी अपराधी जल्द गिरफ्त में होंगे। वहीं इलाके में फैले तनाव को देखते हुए इसदिन सांसद अर्जुन सिंह भी इलाके में पहुंचे और व्यवसाइयों से बात की। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी दिनचर्या को स्वाभाविक करना होगा। पुलिस ने अपराधियों पर नियंत्रण के लिए लगातार काम किया है अतः उन्हें भी सहयोग करना होगा। दूसरी ओर स्थानीय विधायक सोमनाथ श्याम ने भी बाजार के व्यवसाइयों के साथ बैठक की और उन्हें शांत करवाया। उन्होंने कहा कि इलाके में किसी भी साधारण नागरिक के साथ किसी भी तरह की अनहोनी नहीं होने दी जाएगी। यहां किसी भी आतंक के लिये कोई स्थान नहीं है। काफी देर तक चली इस तनातनी के बाद वे पुलिस प्रशासन का आश्वासन पाकर धीरे-धीरे जगदल अंचल में दुकानें खोले जाने की शुरुआत की गई। दवा, सब्जी, वेराइटी स्टोर, कपड़े, बर्तन, आभूषण सहित अन्य कई तरह की दुकानें आखिरकार दूसरे पहर खुली देखी गई।
इस दौरान पुलिस की भारी फोर्स ने पूरे इलाके में परिस्थितियों पर नजर बनाए रखी। पुलिस प्रशासन की ओर से माइकिंग कर लोगों को बिना किसी डर के अपने काम मे आने-जाने को लेकर आश्वस्त किया। यहां बता दें कि शुक्रवार मोहम्मद टिंकू की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने 4 अभियुक्तों को चिह्नित किया है जिसमें अबतक सिर्फ एक अभियुक्त की गिरफ्तारी हो पाई है। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। फिलहाल मुख्य अभियुक्त गणेश सहित 3 कई तलाश जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

कोलकाता : घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो वास्तु में बताए गए इन नियमों का पालन करना बहुत जरूरी आगे पढ़ें »

ऊपर