बाहर से आने वाले मतदाताओं पर है प्रशासन की पैनी नजर, होगी कार्रवाई

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इस बार कोलकाता नगर निगम चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी रोकने को लेकर राज्य चुनाव आयोग के साथ ही राज्य प्रशासन पूरी तरह तत्पर है। चुनाव के समय में अक्सर ऐसा होता है कि साल भर अपने इलाके या वार्ड से बाहर रहने वाले लोग निगम चुनाव के दिन मतदान करने के लिए आ जाते हैं। मुख्य रूप से बड़ाबाजार के कई वार्ड ऐसे हैं जहां इस तरह की चीजें देखने को मिलती हैं। चुनाव के दिन वार्ड में जो लोग वोट देने आते हैं, उनमें से काफी लोग बाहर के रहने वाले होते हैं। काफी लोग साल्टलेक, हावड़ा जैसे इलाकों से बड़ाबाजार में मतदान करने आते हैं क्योंकि वह पहले बड़ाबाजार में रहते थे। अपना वोटर कार्ड अपने निवास स्थान के पते पर ट्रांसफर नहीं कराने के कारण मतदान के दिन दूसरे इलाकों के लोग बड़ाबाजार के वि​भिन्न वार्डों में वोट देने के लिए आते हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस बार प्रशासन द्वारा इस पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस बार निगम चुनाव में इस तरह लोग अगर बाहर से वोट देने आते हैं तो हो सकता है कि इस पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्कूल खाेलने के लिए शिक्षा विभाग ने नवान्न से मांगा सुझाव

सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : राज्य का शिक्षा विभाग अब स्कूलों को खोलनेे पर विचार कर रहा है। गत शुक्रवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य आगे पढ़ें »

ऊपर